पैट कमिंस को SRH का कप्तान बनाए जाने के फैसले पर पूर्व खिलाड़ी ने उठाए सवाल, इस चीज की बताई कमी

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's 1st Test: Day 3

आईपीएल 2024 (IPL) के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को अपना कप्तान नियुक्त किया है। हालांकि पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने टीम के इस फैसले को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि पैट कमिंस के पास टी20 में कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है और इसी वजह से उन्हें कप्तान नहीं बनाना चाहिए था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने एडेन मार्करम की जगह पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी है। कमिंस की अगर बात करें तो वो आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। आईपीएल ऑक्शन 2024 के दौरान पैट कमिंस के लिए 20 करोड़ 50 लाख की बोली लगी थी। कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ था और उनके लिए ऑक्शन के दौरान सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बोली लगाई थी लेकिन इसके बाद कई और टीमों ने उनके लिए बिडिंग की थी और इसी वजह से उनका प्राइस बढ़ता चला गया था और आखिर में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें खरीदा था।

पैट कमिंस के पास टी20 में कप्तानी का उतना अनुभव नहीं है - इरफान पठान

पैट कमिंस को खरीदे जाने के बाद ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें सनराइजर्स का कप्तान बनाया जा सकता है और फ्रेंचाइजी ने अब इसका अधिकारिक ऐलान भी कर दिया है। वहीं इरफान पठान ने टीम के इस फैसले को गलत बताया है। उन्होंने कहा,

जब आप लीडरशिप की बात करते हैं तो आइडियली पैट कमिंस से आगे नहीं जाना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में उनकी कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता है। पिछले एक-डेढ़ साल में कमिंस का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। हालांकि बात जब टी20 में कप्तानी की आती है तो उनके पास दिखाने को कुछ भी नहीं है। टी20 क्रिकेट में उनका परफॉर्मेंस उतना जबरदस्त नहीं रहा है। आईपीएल में भी उन्होंने उतना अच्छा परफॉर्म नहीं किया है।

Quick Links