Create

"रेस्ट देने से कोई खिलाड़ी फॉर्म में वापस नहीं आ सकता," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

विराट कोहली सहित कई खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है
विराट कोहली सहित कई खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है
reaction-emoji
·
निरंजन

बीसीसीआई (BCCI) की चयन समिति ने वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है। इसमें कई सीनियरों को रेस्ट देने का निर्णय लिया गया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैस दिग्गजों का नाम टीम में नहीं है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफ़ान पठान की तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया आई है।

पठान का कहना है कि रेस्ट देने से किसी खिलाड़ी की फॉर्म नहीं आ सकती। अपने ट्विटर पर उन्होंने एक लाइन लिखते हुए कहा कि रेस्ट देने से कोई फॉर्म में वापस नहीं आता।

पठान की टिप्पणी तब आई है जब विराट कोहली खेल के सभी प्रारूपों में फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। भारत के पूर्व कप्तान ने बर्मिंघम टेस्ट में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए संघर्ष किया। वह 2 पारियों में 11 और 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए और भारत 7 विकेट से मुकाबला हार गया।

विराट कोहली की फॉर्म हर प्रारूप में खराब रही है। टी20 क्रिकेट में उन्होंने रन बनाए हैं लेकिन स्ट्राइक रेट के मामले में वह पीछे रहे हैं। पिछले ढ़ाई साल से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकीय पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि फॉर्म में वापसी के लिए उनको रेस्ट दिया गया है। हालांकि रोहित शर्मा और बुमराह को भी टीम में नहीं रखा गया है।

No one comes back to form while resting…

विंडीज दौरे के लिए वनडे टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है। देखना होगा कि एक बार फिर से अलग कप्तान की योजना से टीम के प्रदर्शन पर क्या प्रभाव पड़ता है।

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...