Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News : इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ ली गई अपनी हैट्रिक को किया याद

Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
02 Sep 2019, 17:44 IST

इरफान पठान
इरफान पठान

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह के हैट्रिक क्लब में शामिल होने पर उनका स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि बुमराह हमारे साथ हैट्रिक क्लब में शामिल हो गए हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने में बुमराह से बेहतर कोई नहीं है। वह एक बहुत ही विशेष गेंदबाज हैं और वह इसके हकदार हैं।

मुझे याद है कि कराची में अपनी हैट्रिक से पहले हमने दो टेस्ट मैच सपाट पिचों पर खेली थीं। शोएब अख्तर समेत सभी गेंदबाजों का बुरा हाल था। जब हम कराची गए, तो सुबह की ठंड थी और हमें पहले गेंदबाजी करनी थी। मैं खुद को इस प्वॉइंट पर साबित करना चाहता था। मैंने पहले दो टेस्ट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था और यहां तक कि दूसरे टेस्ट में भी 90 के स्कोर के साथ फॉलोआन बचा लिया था, लेकिन मैं कराची में गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था। 

ये भी पढ़ें: WI v IND, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन के खेल के बाद जसप्रीत बुमराह ने दी अहम प्रतिक्रिया

उन्होंने बताया कि जैसे ही मैंने सुबह अपनी पहली गेंद फेंकी, मुझे पता था कि गेंद पूरी तरह से बाहर आ रही है, लेकिन जब मुझे चौथी गेंद पर सलमान बट्ट का विकेट मिला, तो ऐसा लगा कि गेंद बिल्कुल वैसा ही कर रही है जैसा मैं चाहता था। मेरे लिए जबरदस्त फॉर्म में चल रहे यूनिस खान को आउट करना सबसे महत्वपूर्ण था। वहीं अगला विकेट मोहम्मद यूसुफ का था। वह पाकिस्तान के एक महान खिलाड़ी थे, लेकिन मुझे उनके खिलाफ गेंदबाजी करने में बहुत मजा आया। गेंद में इतना घुमाव था और उनके पास इसका कोई जवाब नहीं था। मुझे याद है कि युवराज ने मुझे किस तरह अपने कंधों पर उठा लिया था और हर कोई जल्दी विकेट लेने के लिए बहुत खुश था । 

आपको बता दें कि साल 2006 में इरफान पठान ने कराची टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ सलमान बट्ट, यूनिस खान और मोहम्मद यूसुफ को आउट कर हैट्रिक ली थी। उन्होंने ये कारनामा पारी के पहले ही ओवर में किया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...