Create
Notifications

इरफ़ान पठान ने जो रूट से निपटने की तरकीब बताई

जो रूट
जो रूट
ANALYST
Modified 02 Feb 2021
न्यूज़

पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) से निपटने के लिए एक रणनीति बताई है। इरफ़ान पठान ने कहा है कि भारतीय गेंदबाज जो रूट को फ्रंट फुट पर गेंद डालकर रोक सकती है। इरफ़ान पठान ने श्रीलंका में रूट द्वारा की गई बेहतरीन बल्लेबाजी को ध्यान में रखते हुए यह रणनीति अपनाए जाने की जरूरत बताई।

दैनिक जागरण से इंटरव्यू में इरफ़ान पठान ने कहा कि जो रूट अपना पाँव आगे नहीं रखते हैं और पीछे खेलते हैं। ऐसे में भारतीय स्पिनरों को उन्हें ज्यादा से ज्यादा आगे खिलान चाहिए। उनका स्वीप शॉट आएगा, तो उसके बारे में फील्डिंग पोजीशन लगाकर सोचा जा सकता है।

इरफ़ान पठान का अहम सुझाव

पठान ने यह भी कहा कि भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के साथ पहले टेस्ट में उतर सकती है। इसमें उन्होंने दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर टीम में शामिल करने का सुझाव दिया। इरफ़ान पठान ने कहा कि तेज गेंदबाजी क्रम में इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह से शुरुआत करानी चाहिए।

पठान ने कहा कि इंग्लैंड की टीम में जो रूट ही सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। अगर उनको आउट कर दिया तो बाकी बल्लेबाजों पर दबाव आएगा और सिर्फ बेन स्टोक्स ही बच जाएंगे। पठान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह से स्टीव स्मिथ के लिए रणनीति बनाई गई थी, उसी तरह से जो रूट के खिलाफ योजना बनाकर गेंदबाजी करने की आवश्यकता है।

जो रूट
जो रूट

गौरतलब है कि इंग्लिश कप्तान जो रूट इस समय सबसे बेहतरीन फॉर्म हैं। उन्होंने श्रीलंका में 228 और 186 रनों का स्कोर दो मैचों में लगातार बनाया है। ऐसे में उनसे खतरा महसूस होना स्वाभाविक है। देखना होगा कि विराट कोहली एंड कम्पनी उनसे निपटने के लिए क्या तैयारी करके मैदान पर आती है। इंग्लैंड की टीम के लिए भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों की चुनौतियों से निपटना आसान नहीं होगा।

Published 02 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now