Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: इरफान पठान ने भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी का नाम बताया 

ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:23 IST

इरफान पठान
इरफान पठान

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बताया है कि कौन सा खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए बेहद खास है और उसके न खेलने पर टीम को काफी नुकसान भी हो सकता है। दरअसल वेस्टइंडीज में हाल ही में संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन करने वाले और अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर इरफान पठान ने यह बयान दिया है।

इरफान पठान ने कहा, "मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। अगर बुमराह भारत के लिए नहीं खेलते हैं, तो यह भारत के लिए सबसे बड़ा नुकसान होगा। वह वर्तमान समय में भारतीय टीम का सबसे मजबूत हिस्सा हैं। भारतीय क्रिकेट को ऐसे क्रिकेटर को पाकर अपने आप को खुशकिस्मत समझना चाहिए।’

यह भी पढ़ें: उन्मुक्त चंद ने हनुमा विहारी को लेकर दिया बड़ा बयान, दोनों ने साथ में जीता था अंडर-19 वर्ल्डकप

इरफान पठान ने कहा कि भारत को उनके बाद भी देखने की जरूरत है। जसप्रीत वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं’ गौरतलब हो कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपनी हैट्रिक भी ली थी। बुमराह ने इस टेस्ट सीरीज के दौरान कुल 13 विकेट अपने नाम किए थे।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह से पहले आखिरी बार इरफान पठान ने ही टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ली थी। उन्होंने साल 2006 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं अब हरभजन सिंह और इरफान पठान के बाद टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले जसप्रीत बुमराह तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 04 Sep 2019, 17:42 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...