Create
Notifications

इरफ़ान पठान ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ा खुलासा किया

Naveen Sharma

इरफ़ान पठान ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। इरफ़ान पठान ने कहा कि पाकिस्तान के कप्तान को बॉल आउट के बारे में जानकारी नहीं थी। इरफ़ान पठान ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी टीम बॉल आउट के लिए तैयार भी नहीं थी लेकिन हमें इसके बारे में मालूम था और नतीजा हमारे पक्ष में आया। इरफ़ान पठान भी उस मैच का हिस्सा थे।

स्टार स्पोर्ट्स के शॉ में इरफ़ान पठान ने कहा कि जब मैच टाई हुआ तब पाकिस्तान के कप्तान को बॉल आउट का पता नहीं था। शोएब मलिक पाकिस्तान की टीम के कप्तान थे। बॉल आउट से पहले दोनों टीमों के बीच कड़ी स्पर्धा चल रही थी लेकिन बॉल आउट के दौरान मामला एकतरफा हो गया।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में 3 सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

इरफ़ान पठान ने बताई पूरी बात

इरफ़ान पठान ने कहा कि पाकिस्तान की टीम बॉल आउट के लिए तैयार नहीं थे और कप्तान को इसके बारे में पता नहीं था। बॉल आउट के समय वे निश्चित नहीं थे कि रन-अप पूरा लेना है या आधा। दूसरी तरफ हम पूरी तरह से तैयार थे और हमने मैच में जीत भी दर्ज की।

टी20 वर्ल्ड कप 2007
टी20 वर्ल्ड कप 2007

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबला टाई हुआ था। इसके बाद बॉल आउट हुआ था। भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 141 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने भी इतने ही रन बनाए। बॉल आउट में भारतीय टीम के लिए हरभजन सिंह, रॉबिन उथप्पा और वीरेंदर सहवाग ने गेंदबाजी कर विकेट उड़ा दिए मगर पाकिस्तान के तीन गेंदबाज एक बार भी गेंद विकेट में नहीं मार पार और भारत ने 3-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इरफ़ान पठान ने मुकाबले में 2 छक्कों की मदद से 20 रन की तेज पारी खेली थी।

इस वर्ल्ड कप के फाइनल में भी भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने सामने थी। भारतीय टीम ने इस बार भी रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर कप जीत लिया।

एक प्रेस वार्ता के दौरान उस टीम के कप्तान शोएब मलिक ने भी स्वीकार किया था कि उन्हें इस बॉल आउट के बारे में जानकारी नहीं थी। बाद में नियम बदले तब मैच टाई होने पर सुपर ओवर होने लगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...