Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इरफान पठान ने की गुजरात सरकार की तारीफ, ट्वीट कर कही बड़ी बात

  • गुजरात सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर जुर्माना लगाया है
  • इरफान पठान इन दिनों बाकी खिलाड़ियों की तरह अपने घर पर ही हैं
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 21 Mar 2020, 19:12 IST

Credit: IrfanPathan Twitter
Credit: IrfanPathan Twitter

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस जिस तरह अपने पांव भारत में पसार रहा है, उससे आम आदमी काफी डरा हुआ नजर आ रहा है। हालांकि, भारत सरकार से लेकर राज्य सरकारें ये साफ कर चुकी हैं कि हमें घरों में रहना चाहिए और खुद का ध्यान रखना चाहिए। ये ही इससे बचने का तरीका है। इन सबके बीच गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने का प्रावधान शुरू किया है। इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान काफी खुश हैं और उन्होंने गुजरात सरकार की सरहाना करते हुए इस थूकने वाले बैन को हमेशा के लिए राज्य में लागू करने जैसी बात कही है। इरफान का ये ट्वीट लोगों को भी काफी पसंद आ रहा है। उनके इस ट्वीट को अब तक साढ़ें 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के असर के बीच पार्टी करना चाहते हैं लोग, जिमी नीशम बोले- बेवकूफ

दरअसल, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने ये प्रावधान शुरु किया है कि जो लोग सार्वजानिक स्थानों पर थूकते हुए दिखाई देंगे उन पर 500 रूपये का जुर्माना लगेगा। इरफान पठान ने गुजरात सरकार के इस काम की तारीफ करते हुए एक ट्वीट किया। इरफान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा 'थूकने वाले बैन को हमेशा के लिए राज्य में लगा देना चाहिए, जिससे यहां का वातावरण सुंदर बन सके।' ये बात किसी से छुपी नहीं कि कोरोना वायरस से भारत भी अछूता नहीं है। इस वायरस के कारण अब तक देश में 4 मौतें हो चुकी हैं। ऐसे में केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें अपने-अपने लेवल पर वो कदम उठा रही हैं, जो सुरक्षा की दृष्टि से बेहद जरूरी हैं।


मौजूदा समय में इरफान पठान कॉमेंट्री करते हुए नजर आते हैं। वो भारतीय टीम के लिए कई मैच खेल चुके हैं। उन्होने अक्टूबर 2012 में भारत के लिए आखिरी इंटरनेशन मैच खेला था। इरफान ने अपने क्रिकेट करियर में 120 वनडे मैच, 29 टेस्ट मैच और 24 टी-20 मैच खेले हैं। वहीं हाल ही में इरफान ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेली थी। जहां उन्होंने श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ नाबाद 57 रनों की तूफानी पारी खेली थी। दर्शकों को ये पारी देखकर पुराने इरफान पठान की याद आ गई थी। लेकिन इन दिनों कोरोना वायरस के चलते इरफान भी बाकी लोगों की तरह अपने घर में ही हैं।

Published 21 Mar 2020, 19:12 IST
Advertisement
Fetching more content...