रविचंद्रन अश्विन की जगह दूसरे टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा को मिले जगह, इरफान पठान ने बताया बड़ा कारण

रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल करने की मांग
रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल करने की मांग

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जाएगा और इसको लेकर पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस टेस्ट मैच से रविचंद्रन अश्विन को ड्रॉप कर दिया जाए और उनकी जगह रविंद्र जडेजा को मौका दिया जाए। इरफान पठान के मुताबिक पहले टेस्ट मैच के दौरान जडेजा के बल्लेबाजी की कमी काफी खली थी और इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए।

दरअसल रविंद्र जडेजा इंजरी की वजह से पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए। उन्हें पीठ में प्रॉब्लम थी और इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को खेलने का मौका मिला लेकिन बल्लेबाजी में वो कुछ खास नहीं कर पाए।

बैटिंग के दौरान रविंद्र जडेजा की कमी खली थी - इरफान पठान

इसी वजह से इरफान पठान का मानना है कि दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर रविंद्र जडेजा पूरी तरह से फिट हैं तो फिर उन्हें टीम का हिस्सा होना चाहिए। रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट मैच में पिच के हिसाब से बेहतर गेंदबाजी की थी लेकिन हमें जडेजा की कमी काफी खली। नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा जिस तरह का कंट्रोल देते हैं, उसकी कमी हमें खली थी। अगर आप रोहित शर्मा हैं और उसी गेंदबाजी अटैक के साथ जाना चाहते हैं, तब भी ठीक है।

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन दिनों के अंदर ही एक पारी और 32 रनों से हरा दिया था। ऐसे में अगर भारतीय टीम दूसरा मैच भी हारती है तो फिर वो सीरीज गंवा देंगे। अगर टीम इंडिया को सीरीज में बराबरी करनी है तो फिर इस मैच में जीतना बेहद जरूरी होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता