इरफान पठान ने ऋषभ पंत को दी चेतावनी, बताया क्या करने की जरूरत है

ऋषभ पंत का बल्ला खामोश ही रहा है (Photo Credit - BCCI)
ऋषभ पंत का बल्ला खामोश ही रहा है (Photo Credit - BCCI)

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर पंत को लगातार टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बरकरार रखनी है तो फिर उन्हें बल्ले से शानदार प्रदर्शन करना होगा। पठान के मुताबिक भारतीय टीम में कई विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और परफॉर्म ना करने पर पंत की जगह खतरे में पड़ सकती है।

ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप रहे। उन्होंने 8 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 6 रन ही बना सके। इससे पहले के दो मुकाबलों में भी वो ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे।

ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में बने रहने के लिए परफॉर्म करना ही होगा - इरफान पठान

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान से पंत को लेकर सवाल पूछा गया कि वो टेस्ट में तो अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन टी20 में फंस जाते हैं। इस सवाल के जवाब में इरफान पठान ने कहा,

ऋषभ पंत अब काफी फ्लॉप होने लगे हैं। आपको परफॉर्म करना ही होगा। अभी तो आप कप्तानी कर रहे हैं लेकिन भविष्य में ऐसा भी हो सकता है कि आपको प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए भी संघर्ष करना पड़े। दिनेश कार्तिक और इशान किशन के रूप में दो विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन में पहले से ही मौजूद हैं। संजू सैमसन अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं और केएल राहुल भी कीपिंग कर सकते हैं। मेरे हिसाब से केएल राहुल बेस्ट बल्लेबाज हैं। इसलिए टीम में कंपटीशन बहुत है और आप लंबे समय तक अपने बल्ले को खामोश नहीं रख सकते हैं।

ऋषभ पंत की अगर बात करें तो अभी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मुकाबलों में वो केवल 40 रन ही बना सके हैं। पिछली दो पारियों से तो वो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पा रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता