न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने आउट होने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit -  cricket.com.au
Photo Credit - cricket.com.au

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई काफी प्रभावित हुआ है। बांग्लादेश के कप्तान लिट्टन दास ने इस मैच में मांकड़ के जरिए ईश सोढ़ी (Ish Shodi) को आउट करने के बावजूद उन्हें बल्लेबाजी के लिए वापस बुला लिया। उनके इस खेल भावना की ईश सोढ़ी ने काफी तारीफ की है।

यह पूरी घटना मैच के 46वें ओवर में घटी जब बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद गेंदबाजी कर रहे थे। उस वक्त स्ट्राइक पर लॉकी फर्ग्यूसन मौजूद थे वहीं नॉन स्ट्राइकर एंड पर ईश सोढ़ी थे। हसन महमूद ने समझदारी का परिचय देते हुए जैसे ही देखा कि ईश सोढ़ी क्रीज के बाहर जा रहे हैं ठीक उसी वक्त उन्होंने मांकडिंग के जरिए उन्हें आउट कर दिया। फैसला तीसरे अंपायर के पास गया और उन्होंने सोढ़ी को आउट करार दिया। हालांकि जब ईश सोढ़ी पवेलियन की ओर जाने लगे तभी बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास और हसन महमूद ने अंपायर से बात की और सोढ़ी को बैटिंग के लिए वापस बुला लिया। उनके इस खेल भावना की काफी तारीफ हो रही है।

बांग्लादेश ने बड़ा दिल दिखाया - ईश सोढ़ी

मैच के बाद ईश सोढ़ी ने भी बांग्लादेश टीम की काफी तारीफ की। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

हम आपस में काफी प्रतिस्पर्धा करते हैं ताकि अपने देश को मैच जिता सकें। इसलिए इस कोशिश में ऐसी चीजें हो जाती हैं। मैं बहुत थोड़ा ही अपनी क्रीज से बाहर था। हालांकि मेरा मानना है कि बल्लेबाज को पहले वॉर्निंग दी जानी चाहिए लेकिन मैं जानता हूं कि ये नियम में नहीं लिखा है। बांग्लादेश ने काफी बड़ा दिल दिखाया और मुझे वापस बुला लिया। मैं काफी भाग्यशाली रहा। अगर मैं गेंदबाज होता तो मैं भी यही करता। मैं सालों से न्यूजीलैंड की टीम में कई बेहतरीन कप्तानों की अगुवाई में खेला हूं और वो लोग भी ऐसा ही करते थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता