Create

मिताली राज के मुताबिक भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के अनुभव के लिए मेंस टीम से बात करनी चाहिए

विराट कोहली भारतीय महिला खिलाड़ियों से बात करते हुए
विराट कोहली भारतीय महिला खिलाड़ियों से बात करते हुए

भारतीय महिला टीम (India Womens Cricket Team) की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) ने टीम के इंग्लैंड दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वुमेंस टीम के साथ मेंस टीम भी इंग्लैंड का दौरा कर रही है। मिताली राज का मानना है कि अगर महिला टीम पुरुष खिलाड़ियों से उनके इंग्लैंड दौरे के अनुभव के बारे में बात करे तो उन्हें काफी फायदा मिल सकता है। उनके मुताबिक इससे महिला खिलाड़ियों को इंग्लैंड के कंडीशंस के बारे में अच्छी तरह से पता चल सकेगा।

कई भारतीय महिला खिलाड़ी इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेलेंगी। ऐसे में उन्हें वहां के कंडीशंस के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है। इंग्लैंड टूर के लिए मेंस और वुमेंस टीमें साथ में रवाना होंगी।

ये भी पढ़ें: किरण मोरे ने बताया कि उन्हें किस गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपिंग करने में ज्यादा मजा आता था

मिताली राज ने इंग्लैंड रवाना होने से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड रवाना होने से पहले मिताली राज ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से बात की। जब उनसे ये पूछा गया कि क्या उनकी टीम मेंस प्लेयर्स से बात कर रही है तो फिर उन्होंने कहा,

मुझे पूरा यकीन है कि महिला खिलाड़ी मेंस टीम से बातचीत कर रही होंगी। उनके साथ बातचीत करने से फायदा होगा क्योंकि मेंस प्लेयर इंग्लैंड में काफी खेल चुके हैं। आप उनसे कई तरह के सवाल पूछ सकते हैं। कई महिला खिलाड़ी ऐसी हैं जो पहली बार टेस्ट मुकाबला खेलेंगी। ऐसे में अगर वो मेंस टीम से बात करें तो इससे काफी फायदा होगा।

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम काफी समय बाद कोई टेस्ट मुकाबला खेलेगी। टीम ने आखिरी बार 2014 में टेस्ट मैच खेला था। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है।

ये भी पढ़ें: वनडे डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 भारतीय खिलाड़ी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment