Create

किरण मोरे ने बताया कि उन्हें किस गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपिंग करने में ज्यादा मजा आता था

किरण मोरे
किरण मोरे
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर किरण मोरे (Kiran More) ने एक दिलचस्प खुलासा किया है। किरण मोरे ने बताया है कि अपने करियर में किस गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपिंग करने में उन्हें सबसे ज्यादा मजा आया। उन्होंने कहा कि पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) की गेंद पर विकेटकीपिंग करते हुए उन्हें सबसे ज्यादा मजा आता था।

एक पो़डकास्ट के दौरान किरण मोरे ने ये प्रतिक्रिया दी। जब उनसे ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने अनिल कुंबले का नाम लिया।

किरण मोरे की अगर बात करें तो वो अनिल कुंबले की इससे पहले भी काफी तारीफ कर चुके हैं। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में हार के बाद जब कुंबले ने इंडियन टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था तब भी मोरे ने उनका ही साथ दिया था।

अनिल कुंबले दुनिया के दिग्गज स्पिनरों में से एक हैं और वर्ल्ड के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वो भारत के सबसे बड़े मैच विनर प्लेयर्स में से एक थे और अपनी गेंदबाजी के दम पर उन्होंने कई मैच भारतीय टीम को जिताए।

ये भी पढ़ें: बाबर आजम संन्यास को लेकर मोहम्मद आमिर से करेंगे बातचीत, चौंकाने वाला बयान दिया

अनिल कुंबले ने भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर भी बयान दिया था

किरण मोरे ने इससे पहले भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि विराट कोहली जल्‍द ही कुछ प्रारूपों में रोहित शर्मा को कप्‍तान बनाने के लिए रास्‍ता बनाएंगे। उन्होंने कहा था,

मेरे हिसाब से रोहित शर्मा को जल्‍द ही मौका मिलेगा। विराट कोहली शानदार कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने एम एस धोनी के मार्गदर्शन में खेला है। वो भी सोचेंगे कि कितने लंबे समय तक वनडे व टी20 में कप्‍तानी करें। इंग्‍लैंड दौरे के बाद आपको इन फैसलों के बारे में ज्‍यादा जानने को मिलेगा।'

ये भी पढ़ें: "रोहित शर्मा अगर चल गए तो फाइनल मुकाबले में दोहरा शतक लगा देंगे"


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...