Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर शुभमन गिल का बड़ा बयान

  • भारतीय टीम में चुनाव नहीं होने पर बोले शुभमन गिल
Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:54 IST

शुभमन गिल
शुभमन गिल

3 अगस्त से शुरु हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए किसी भी फॉर्मेट में भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाने से युवा बल्लेबाज शुभमन गिल काफी निराश हैं। भारत को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं, लेकिन गिल को हाल ही में इंडिया ए के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन के बावजूद किसी भी फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं कियाा गया है।

5 अनाधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज में इंडियाा ए के लिए गिल का प्रदर्शन अच्छा रहा था और उन्होंने 5 मैचों में 3 अर्धशतक लगाते हुए कुल 218 रन बनाए थे। हालांकि, इतने अच्छे फॉर्म के बावजूद उन्हें सीनियर टीम के लिए नजरअंदाज कर दिया गया और इस पर गिल ने अपनी निराशा जाहिर की है।

गिल ने क्रिकेटनेक्स्ट से कहा, "मैं रविवार को भारतीय सीनियर टीम की घोषणा होने का इंतजार कर रहा था और मुझे उम्मीद थी कि कम से कम एक स्क्वॉड में तो मुझे जगह मिल ही जाएगी। टीम में नहीं चुना जाना काफी निराशाजनक है, लेकिन मैं इसके बारे में सोचकर अपना समय नहीं खराब करने वाला हूं। मैं लगातार रन बनाना जारी रखूंगा और सिलेक्टर्स को प्रभावित करने की कोशिश करुंगा।"

यह भी पढ़ें: 4 भारतीय खिलाड़ी जो अपने आखिरी मैच में मैन ऑफ़ द मैच रहे और फिर टीम में वापसी नहीं कर सके  

इंडिया ए के लिए गिल ने कुल 38 मैचों में 45.44 की औसत के साथ 1545 रन बनाए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए गिल को एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला था। पिछले सीजन 5 मैचों में गिल ने रणजी ट्रॉफी में 700 से ज़्यादा रन बनाए थे।

भले ही वेस्टइंडीज में इंडिया के लिए किए गए प्रदर्शन से गिल भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए हैं, लेकिन उनका कहना है कि इस दौरे पर उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 23 Jul 2019, 10:55 IST
Advertisement
Fetching more content...