डेविड वॉर्नर को रिप्लेस करना आसान नहीं होगा, फेयरवेल टेस्ट मैच के बाद आई बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 4

डेविड वॉर्नर (David Warner) के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि डेविड वॉर्नर को रिप्लेस करना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। कमिंस के मुताबिक डेविड वॉर्नर पिछले कई सालों से हर एक टेस्ट मैच में खेल रहे थे और उनका योगदान काफी जबरदस्त होता था, इसी वजह से उन्हें रिप्लेस करना बिल्कुल भी आसान नहीं है।

डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले ही बता दिया था कि वो सिडनी में खेले जाने वाले मैच के बाद टेस्ट फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि, सीरीज के बीच में उन्होंने टेस्ट के साथ-साथ वनडे से भी संन्यास का ऐलान कर दिया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेस्ट की अपनी आखिरी पारी में शानदार अर्धशतक लगाया और बेहतरीन तरीके से करियर पर विराम लगाया।

डेविड वॉर्नर का रिप्लेसमेंट ढूंढना काफी बड़ी चुनौती है - पैट कमिंस

डेविड वॉर्नर ने जबसे संन्यास का ऐलान किया है, तबसे ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर उनकी जगह कौन लेगा। वहीं कमिंस का मानना है कि डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी को रिप्लेस करना काफी मुश्किल है। कमिंस ने सिडनी टेस्ट मैच के बाद कहा,

डेविड वॉर्नर को रिप्लेस करना काफी मुश्किल होगा। पिछले 12 साल से उन्होंने हर एक गेम में हिस्सा लिया है। वो काफी बड़ी शख्सियत हैं। जिस तरह से वो खेलते हैं गेम को एक अलग दिशा में लेकर जाते हैं। उनको रिप्लेस करना काफी बड़ी चुनौती होगी।

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर ने कुछ दिनों पहले अपने रिप्लेसमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मार्कस हैरिस उन्हें रिप्लेस करने के लिए सही खिलाड़ी होंगे। हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा था कि सेलेक्टर्स ये फैसला लेंगे कि किसे रिप्लेस करना चाहिए और डेविड वॉर्नर सेलेक्टर नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment