Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अश्विन के ना चुने जाने को निराशाजनक बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

अश्विन आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए टी20 खेले थे
अश्विन आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए टी20 खेले थे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA) का आगाज 9 जून से करेगी। इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने काफी पहले ही भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया था और इसमें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को जगह नहीं मिली थी। हाल ही पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा कि वह अश्विन के ना चुने से जाने से निराश थे।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कैफ ने कहा कि अश्विन का हालिया प्रदर्शन अच्छा था और उनको शामिल किये जाने से टीम का संतुलन भी बेहतर हो जाता, क्योंकि वह गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकते हैं।

पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में चुने जाने के बाद से ऑफ स्पिनर ने अच्छा किया है। उन्होंने सुझाव दिया कि स्क्वाड में तीन लेग स्पिनर चुनने के बजाय अश्विन को चुना जा सकता था।। मोहम्मद कैफ ने कहा,

रविचंद्रन अश्विन का नहीं चुना जाना निराशाजनक था। वह पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में थे और यहां तक कि उनका मौजूदा फॉर्म भी काफी अच्छा है। भारत एक लेग स्पिनर को छोड़ कर अश्विन को जगह दे सकता था। वह टॉप छह ओवरों में नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते हैं और अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं।

अश्विन ने हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया था। 17 मुकाबलों में उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे और बल्ले के साथ 191 रनों का भी योगदान दिया था।

भारत के युवाओं के पास मजबूत दक्षिण अफ्रीका के सामने खुद को साबित करना का मौका होगा - मोहम्मद कैफ

भारत ने इस सीरीज के लिए अपनी टीम में कई युवाओं को चुना है, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने अपनी मजबूत टीम चुनी है। कैफ का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के खिलाफ युवा खिलाड़ी अच्छा करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं। कैफ ने आगे कहा,

भारत के युवाओं के पास साबित करने के लिए एक पॉइंट होगा क्योंकि वे एक मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम का सामना कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल 2022 का हिस्सा थे और अच्छे टच में हैं क्योंकि उन्होंने बहुत सारे मैच खेले हैं। हमें यह देखने को मिलेगा कि हमारे युवा एक मजबूत टीम के खिलाफ दबाव में कैसा प्रदर्शन करते हैं। इन पांच मैचों से चयनकर्ताओं को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले खिलाड़ियों का आंकलन करने में मदद मिलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment