Create

उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर दिया बड़ा बयान

Australia v England - 4th Test: Day 4
Australia v England - 4th Test: Day 4

दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि उन्हें भी पाकिस्तान के इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया जाएगा। उस्मान ख्वाजा के मुताबिक इस टूर से युवा प्लेयर्स को काफी प्रेरणा मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 1998 से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। लगभग 24 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान टूर पर जाएगी। वहां पर कंगारू टीम को तीन टेस्ट, तीन वनडे और एकमात्र टी20 मुकाबला खेलना है। टेस्ट सीरीज का आयोजन 3 मार्च से 25 मार्च तक होगा। इसके बाद 29 मार्च से 2 अप्रैल तक वनडे मुकाबले खेले जाएंगे और एकमात्र टी20 मुकाबला 5 अप्रैल को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान में खेलने से वहां के यंगस्टर्स प्रेरित होंगे - उस्मान ख्वाजा

उस्मान ख्वाजा की अगर बात करें तो उनका जन्म पाकिस्तान में ही हुआ था। उनके मुताबिक जब वो बांग्लादेश, पाकिस्तान और भारत में खेलते हैं तो उन्हें हमेशा काफी सपोर्ट मिलता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दौरे के लिए वो भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होना चाहेंगे। फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे हमेशा ही बांग्लादेश, भारत और खासकर पाकिस्तान में काफी सपोर्ट मिला है। पाकिस्तान में मेरा जन्म भी हुआ है। पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए जब मैं पाकिस्तान गया था तो उन्होंने मेरा जमकर स्वागत किया था। मैं वहां एक बार फिर जाकर खेलना चाहूंगा। अगर मैं पाकिस्तान टूर पर जाता हूं तो ये काफी शानदार होगा। मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के पास ये सुनहरा मौका है कि वो वापस कुछ दे पाएं। मैंने प्लेयर्स से कहा कि पाकिस्तान के युवा जेनरेशन को आप काफी प्रभावित कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने डेविड वॉर्नर, स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को केवल टीवी पर देखा है और लाइव नहीं देखा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment