के एल राहुल ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया

Nitesh
के एल राहुल
के एल राहुल

दिग्गज बल्लेबाज के एल राहुल ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। के एल राहुल ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर आपकी जिम्मेदारी होती है कि खिलाड़ी और टीम को आप कंफर्टेबल महूसस कराएं। के एल राहुल का ये भी कहना है कि इतने समय तक सभी प्लेयर घर पर मौजूद थे, इसलिए उन्हें लय में आने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में के एल राहुल ने कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

के एल राहुल ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर आपको ये समझना होगा कि खिलाड़ी अभी लय में नहीं होंगे। हम सभी नर्वस होंगे क्योंकि एक बड़े टूर्नामेंट के साथ हम क्रिकेट की शुरुआत करने जा रहे हैं।

के एल राहुल ने आगे कहा कि ऐसी परिस्थिति में ये जरुरी हो जाता है कि प्लेयर्स को कंफर्टेबल महसूस कराया जाए कि शुरुआत में ऐसा होता है। इसमें कोई दिक्कत की बात नहीं है। हम सबको इससे काफी कुछ सीखने का भी मौका मिलेगा, क्योंकि हमारे पास जबरदस्त कोचिंग स्टाफ है।

के एल राहुल ने कोच अनिल कुंबले को लेकर भी दिया अहम बयान

के एल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैं लकी हूं क्योंकि हमारे बीच काफी अच्छा तालमेल है। उन्होंने मुझे मेरे करियर के शुरुआती दिनों से देखा है। मैं हमेशा उनको देखता था। उन्होंने भारत की कप्तानी की है और ये फॉर्मेट भी खेला है। उनके पास काफी अनुभव है। के एल राहुल ने कहा कि अनिल कुंबले की गाइडेंस टीम के काफी काम आएगी। मुझे इससे मैदान में सही फैसले लेने में मदद मिलेगी।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने के एल राहुल की कप्तानी में खेलने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। शेल्डन कॉट्रैल ने कहा था कि मैं के एल राहुल के साथ अपना अनुभव शेयर करने के लिए उत्साहित हूं। मैं उनसे काफी कुछ सीखना चाहुंगा क्योंकि उन्होंने मुझसे ज्यादा क्रिकेट खेला है। मैं उनकी कप्तानी में खेलने के लिए बेहद उत्सुक हूं। मुझे देखना है कि वो किस तरह की कप्तानी इस आईपीएल सीजन करते हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर एनरिक नॉर्टजे को किया साइन

Quick Links

App download animated image Get the free App now