Create

हेनरी निकोलस के दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होने को लेकर जैक लीच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

हेनरी निकोलस बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से जैक लीच की गेंद पर आउट हुए
हेनरी निकोलस बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से जैक लीच की गेंद पर आउट हुए

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज (ENG vs NZ) का तीसरा और अंतिम मैच हेडिंग्ले में गुरुवार से शुरू हुआ। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन शुरूआती बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए। हालांकि अंत में डैरिल मिचेल (78*) और टॉम ब्लंडेल (45*) की जोड़ी ने अपनी टीम को संकट से उभारा और दिन का खेल खत्म होने तक 225/5 के स्कोर तक पहुँचाया। कीवी टीम की पारी के दौरान हेनरी निकोलस काफी अनलकी रहे और बेहद ही खराब तरीके से आउट हुए। जैक लीच की गेंद पर उनका शॉट नॉन स्ट्राइक छोर पर खड़े साथी खिलाड़ी के बल्ले से लगकर मिडऑफ़ पर गया और वह कैच आउट हो गए। इस तरह उनकी पारी 19 रन के निजी स्कोर पर समाप्त हो गई।

निकोलस के विकेट को लेकर जैक लीच ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि उन्हें विकेट मिलने का यह तरीका पसंद नहीं आया।

यह मेरे लिए बहुत लकी था - जैक लीच

दिन के खेल के बाद, लीच ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उस स्थिति में कैसे प्रतिक्रिया दी जाए और उन्हें लगा कि वह विकेट के हक़दार नहीं हैं। हालाँकि, बाएं हाथ के स्पिनर ने यह भी कहा कि विकेट मिलने से पहले उन्होंने काफी कसी हुई गेंदबाजी की थी। ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से लीच ने कहा,

मुझे यह भी नहीं पता था कि इसकी अनुमति है या नहीं। मुझे वास्तव में इस तरह आउट करना पसंद है नहीं है, लेकिन मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने निकोल्स को बहुत अच्छी गेंदबाजी की और इसी वजह से वहां तक पहुंचा। आपको बस इसे स्वीकार करना होगा। यह एक मूर्खतापूर्ण खेल है, है ना? इसने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया: यह एक बेवकूफी भरा खेल है जिसे हम खेलते हैं। ऐसा कुछ कभी नहीं देखा। यह मेरे लिए बहुत लकी था, निकोलस के लिए बहुत अनलकी।

जैक लीच ने पहले दिन 30 ओवर की गेंदबाजी में 75 रन खर्च किये और दो विकेट लिए। उन्होंने विल यंग को 20 रन के निजी स्कोर पर एलबीडबल्यू आउट किया था। इसके बाद उन्हें निकोलस का विकेट मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment