जैक्स कैलिस को इंग्लैंड की टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया

South Africa Training Session and Press Conference
South Africa Training Session and Press Conference

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) को इंग्लैंड की टीम (England Team) में बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। जैक्स कैलिस श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ रहेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार करियर और लम्बे अनुभव को देखते हुए जैक्स कैलिस को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए बड़ी जिम्मेदारी निभाने का मौका मिला है।

माना जा रहा है कि इंग्लैंड टीम के कोचिंग स्टाफ में मौजूद रिक्त स्थानों को भरने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की कैलिस से बातचीत चल रही थी। बायो बबल से तनाव कम करने के लिए ईसीबी ने इंग्लैंड की टीम में रोटेशन प्रणाली अपनाने का फैसला लिया है। इसमें खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ भी रहेगा।

श्रीलंका दौरे पर जैक्स कैलिस होंगे टीम के साथ

जैक्स कैलिस श्रीलंका जाने वाली इंग्लैंड टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी सलाहकार रहेंगे। दो जनवरी को इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे के लिए जाएगी। गॉल में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 14 जनवरी से शुरू होगा। हालांकि यूके में कोरोना वायरस का नया रूप सामने आया है, इसे देखते हुए वहां से आने वाली फ्लाइट को कई देशों में बैन किया गया है। इससे दौरे पर फर्क पड़ने की आशंका हो सकती है लेकिन इस समय ऐसे कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

क्रिस सिल्वरवुड के असिस्टेंट ग्राहम थोर्प टीम के साथ श्रीलंका नहीं जाएंगे। हालांकि फरवरी में होने वाले भारत दौरे के लिए वह टीम के साथ जुड़ सकते हैं। जैक्स कैलिस को उपमहाद्वीप में खेलने का शानदार अनुभव है, इसे देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम के साथ जोड़ने का फैसला लिया है।

England Media Access
England Media Access

इंग्लैंड की टीम कोरोना वायरस से डर की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे से बीच में लौट आई थी। दक्षिण अफ्रीका में कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित भी हुए थे। इसके बाद वनडे सीरीज को बीच में छोड़कर इंग्लैंड की टीम स्वदेश लौट गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma