Create
Notifications

विराट कोहली को 0 पर आउट करते ही अनोखी रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल हुआ गेंदबाज

जगदीश सुचित ने विराट कोहली को पहली ही गेंद पर अपना शिकार बनाया
जगदीश सुचित ने विराट कोहली को पहली ही गेंद पर अपना शिकार बनाया
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 54वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के स्क्वाड में बैकअप के तौर पर शामिल बाएं हाथ के स्पिनर जगदीश सुचित (Jagadeesha Suchith) को एक बार फिर टीम ने वॉशिंगटन सुंदर के बाहर होने पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ प्लेइंग XI में मौका दिया। सुचित ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली (Virat Kohli) को गोल्डन डक पर चलता किया। विराट कोहली ने लेग साइड की गेंद पर फ्लिक किया और गेंद सीधे शार्ट मिड विकेट पर खड़े केन विलियमसन के हाथों में गई और इस तरह सुचित को बड़ा विकेट मिला।

इस तरह मैच की पहली गेंद पर ही विकेट चटकाते ही सुचित एक खास क्लब में शामिल हो गए और मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले आईपीएल के तीसरे स्पिनर बने। सुचित से पहले केवल दो ही स्पिन गेंदबाजों ने यह कारनामा किया है और दोनों ही विदेशी स्पिनर थे। इस तरह सुचित ऐसा करने वाले तीसरे और पहले भारतीय स्पिनर बने।

केविन पीटरसन और मार्लोन सैमुएल्स भी कर चुके हैं यह कारनामा

आईपीएल 2009 के 19वें मैच में केविन पीटरसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच की पहली गेंद पर ब्रेंडन मैकलम को विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराते हुए खास कारनामा किया था।

उसके बाद 2012 के सीजन में 42वें मैच के दौरान पुणे वॉरियर्स के मार्लोन सैमुएल्स ने डेक्कन चार्जर्स के ओपनर पार्थिव पटेल को मैच की पहली ही गेंद पर बोल्ड करते हुए इस खास लिस्ट में अपना नाम शामिल किया था।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now