Create
Notifications

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट की एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टेस्ट क्रिकेट का एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। वह टेस्ट प्रारूप में 650 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए। श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लेग स्पिन दिग्गज स्वर्गीय शेन वॉर्न ही (Shane Warne) अब एंडरसन से आगे हैं।

एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में चल रहे दूसरे टेस्ट के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। इस अनुभवी गेंदबाज ने टेस्ट के चौथे दिन टॉम लैथम के स्टंप्स को उड़ा दिया। जेम्स एंडरसन की गेंद को छोड़ने के बाद लैथम का विकेट उड़ गया। अंदर आती हुई गेंद की ऊँचाई कम थी और यह स्टंप्स में जाकर लगी।

The perfect start and Test wicket number 6️⃣5️⃣0️⃣ for @jimmy9 🙌Scorecard & Videos: ms.spr.ly/6017b5gCh🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvNZ 🇳🇿 https://t.co/PLFNZU6P2k

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम बढ़त हासिल करने में सफल रही। हालंकि चौथे दिन तक मुकाबला पहुँच गया है, ऐसे में कहा जा सकता है कि मुकाबला ड्रॉ हो सकता है। जो रूट ने इंग्लैंड के लिए धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वह 176 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अलावा ओली पोप ने भी 145 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 539 रन बनाकर आउट हो गए। कीवी टीम को 14 रनों की बढ़त मिली।

पिछले मैच में इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त की थी। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम के लिए सीरीज में बराबरी करना अहम है। कीवी टीम के लिए पहली पारी में डैरिल मिचेल 190 रन बनाकर आउट हो गए थे। उनके अलावा टॉम ब्लंडेल ने भी शतक जमाया था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...