Create

जेम्स एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रच सकते हैं इतिहास

जेम्स एंडरसन
जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में इतिहास रच सकते हैं। जेम्स एंडरसन साउथैम्पटन में होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने से सिर्फ 10 विकेट दूर हैं और अगर वो ये कारनामा करते हैं तो फिर टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

हालांकि साउथैंप्टन में जेम्स एंडरसन का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं रहा है। एंडरसन ने अभी तक इस मैदान में केवल 4 ही मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 16 विकेट चटकाए हैं। 2014 में भारत के खिलाफ उन्होंने 53 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे और इस मैदान पर उनका ये सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड की दिग्गज क्रिकेटर लौरा मार्श ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

जेम्स एंडरसन 154 टेस्ट मैच में 590 विकेट चटका चुके हैं

जेम्स एंडरसन ने अभी तक कुल 154 टेस्ट मुकाबले अपने करियर में खेले हैं और इस दौरान 288 पारियों में 590 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 2.87 और औसत 26.98 का रहा है। जेम्स एंडरसन ने 28 बार 5 विकेट और 3 बार 10 विकेट लेने का कारनामा अपने करियर में अभी तक किया है। 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट डेब्यू के बाद से ही जेम्स एंडरसन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और इस समय वो टेस्ट क्रिकेट इतिहास के महान गेंदबाज बन चुके हैं।

कुछ दिन पहले ही जेम्स एंडरसन के संन्यास की खबरें भी आई थीं लेकिन उन्होंने इन अफवाहों पर खुद विराम लगा दिया था। जेम्स एंडरसन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से मेरा संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है और अगले साल एशेज सीरीज तक खेलने की इच्छा है।

जेम्स एंडरसन 38 साल के हो गए हैं और उनके बारे में कहा गया था कि अब उनमें पहले जैसी ताकत नहीं रही है। हालांकि इस सीजन खेले गए पिछले तीन मैचों में उन्होंने 41 की औसत से विकेट चटकाए हैं। हालांकि जेम्स एंडरसन बड़े गेंदबाज हैं और उन्हें फॉर्म में आते देर नहीं लगती है।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद हफीज ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का किया उल्लंघन, किया गया आइसोलेट

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment