जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट लेने का कारनामा किया

जेम्स एंडरसन
जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। जेम्स एंडरसन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। ये कारनामा उन्होंने काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए किया।

ओल्ड ट्रैफर्ड में केंट के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जेम्स एंडरसन ने ये उपलब्धि हासिल की। खेल के दूसरे दिन हेनो कुह्न को आउट कर जेम्स एंडरसन ने अपने 1000 विकेट पूरे किए। उन्होंने एक जबरदस्त आउट स्विंग गेंद डाली जिस पर हेन विकेटकीपर को कैच थमा बैठे।

ये भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार की टीम ने शिखर धवन की टीम को हराया, देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ के बीच जबरदस्त साझेदारी

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन ओवरऑल 216वें खिलाड़ी हैं। तेज गेंदबाज के तौर पर आखिरी बार एंड्र कैडिक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट पूरे किए थे। इस मामले में रिकॉर्ड विलफ्रेड रोड्स के नाम है जिन्होंने 1110 मैचों में कुल 4204 फर्स्ट क्लास विकेट लिए । जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। उनके नाम कुल 617 विकेट दर्ज हैं।

1000 फर्स्ट क्लास विकेटों को लेकर जेम्स एंडरसन की प्रतिक्रिया

जेम्स एंडरसन ने अपने 1000 विकेटों को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने मैच के बाद कहा,

मुझे काफी अच्छा लग रहा है। मुझे बिल्कुल भी नहीं पता था कि मैं कितने विकेट ले चुका हूं लेकिन दूसरे खिलाड़ियों का रिएक्शन देखकर मैं सोच में पड़ गया। मुझे लगा कि वे सभी पांच विकेट पूरे करने पर खुशी मना रही है लेकिन जिस तरह की प्रतिक्रिया उनकी थी वो काफी स्पेशल थी।

जेम्स एंडरसन की इस ऐतिहासिक उपलब्धि को लेकर ट्विटर पर भी काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। आइए जानते हैं किसने क्या कहा ?

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो विराट कोहली के बाद भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं

ये

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment