जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट चटकाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

इंग्लैंड टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 600 विकेट पूरे कर लिए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ अजहर अली का विकेट लेने के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया। 600 टेस्ट विकेट लेने वाले वो दुनिया के पहले तेज गेंदबाज हैं। उनसे पहले तीन गेंदबाजों ने 600 से ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल किये थे लेकिन सभी स्पिनर हैं। वहीं जेम्स एंडरसन ने 700 विकेट चटकाने को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जेम्स एंडरसन अगले साल एशेज सीरीज तक खेलने वाले हैं और उन्होंने कहा कि उनके पास अभी इंग्लैंड टीम को देने के लिए काफी कुछ है। एंडरसन ने कहा कि मैंने जो रूट से बात की और उन्होंने कहा कि वो मुझे ऑस्ट्रेलिया में खेलते देखना चाहते हैं। मैं अपने फिटनेस पर लगातार मेहनत कर रहा हूं और मैं जरुर खेल सकता हूं।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम इलेवन का किया चयन

700 टेस्ट विकेट हासिल करने को लेकर जेम्स एंडरसन की प्रतिक्रिया

जेम्स एंडरसन ने आगे कहा कि मैंने इस समय उतनी गेंदबाजी नहीं की जितनी करता था। लेकिन इस टेस्ट मैच के दौरान मैंने शानदार गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि मैं अभी काफी विकेट निकाल सकता हूं। एंडरसन ने कहा कि जब तक मुझे ऐसा लगता है, तब तक मैं खेलना जारी रखुंगा। मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड के लिए आखिरी टेस्ट मैच मैंने जीत लिया है।

एंडरसन ने कहा " क्या मैं 700 टेस्ट विकेट हासिल कर सकता हूं, क्यों नहीं ?

अगले एशेज सीरीज तक जेम्स एंडरसन 39 साल के हो जाएंगे। हालांकि उनकी फिटनेस को देखकर बिल्कुल नहीं लगता है कि उम्र का कोई असर उन पर पड़ रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि वो केवल टेस्ट क्रिकेट ही खेलते हैं और इसी वजह से उनको अपना फिटनेस बरकरार रखने में आसानी होती है।

इससे पहले खबरें आई थी कि जेम्स एंडरसन संन्यास लेने वाले हैं लेकिन उन्होंने इन खबरों को नकार दिया था और कहा था कि मैं एशेज सीरीज तक जरुर खेलना चाहुंगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now