Create

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करके हमारा काम आसान कर दिया, जेम्स एंडरसन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v South Africa - Second LV= Insurance Test Match: Day One
England v South Africa - Second LV= Insurance Test Match: Day One
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने मैनचेस्टर टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के पहले बल्लेबाजी करने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करने का फैसला करके हमारा काम आसान कर दिया और हमें टॉस हारने का कोई नुकसान नहीं हुआ।

दरअसल मैनचेस्टर में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले की शुरूआत हुई। साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन उनका ये दांव पूरी तरह से उल्टा पड़ गया। दक्षिण अफ़्रीकी टीम पहली पारी में सिर्फ 151 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए एंडरसन और ब्रॉड ने 3-3 विकेट झटके। जबकि कप्तान बेन स्टोक्स को 2 विकेट मिले।

पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी - जेम्स एंडरसन

दिन के खेल के बाद जेम्स एंडरसन ने कहा कि उन्हें साउथ अफ्रीका के पहले बल्लेबाजी करने के फैसले से फायदा ही हुआ। याहू न्यूज के मुताबिक एंडरसन ने कहा,

मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं हुई। वास्तव में नई गेंद से गेंदबाजी करने के लिए यहां पर पिचें काफी अच्छी हैं। खासकर शुरूआत में आपको काफी मदद मिलती है। लाइट ऑन थी और मैदान में बादल छाए हुए थे। मेरे हिसाब से टॉस हारना अच्छा ही रहा। एक गेंदबाज के तौर पर जब आप देखते हैं कि गेंद हवा में स्विंग कर रही है तो फिर काफी अच्छा लगता है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही। ओपनर बल्लेबाज एलेक्स लीज 4 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। उनके बाद ओली पोप भी 23 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जो रूट को रबाडा ने 9 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इस तरह इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 43 रन हो गया। यहां से जैक क्रॉली और बेयरस्टो ने मोर्चा संभाला और स्टंप्स तक खेलते रहे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...