Create
Notifications

बेन स्टोक्स ने मुझसे कहा था कि विनिंग रन तुम जाकर बनाओ, जेम्स एंडरसन का चौंकाने वाला खुलासा

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
सावन गुप्ता

इंग्लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि इस मैच की दूसरी पारी में कप्तान बेन स्टोक्स उन्हें बैटिंग में प्रमोट करना चाहते थे, ताकि वो वहां पर जाकर विनिंग रन बना सकें।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इंग्लैंड के सामने 378 रनों का टार्गेट रखा जिसे उन्होंने सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जो रूट 142 और जॉनी बेयरेस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत दिला दी।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में तो बड़ा स्कोर बनाया था। टीम ने ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत 416 रन बना दिए थे लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया केवल 245 रन पर ही सिमट गई और इसी वजह से इंग्लैंड को 378 रनों का टार्गेट मिला जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

बेन स्टोक्स ने मुझसे विनिंग रन बनाने के लिए कहा था - जेम्स एंडरसन

वहीं जेम्स एंडरसन ने बताया कि इंग्लैंड के रन चेज के दौरान बैटिंग ऑर्डर को लेकर ड्रेसिंग रूम में क्या चर्चा हो रही थी। उन्होंने कहा,

नई गेंद ली जाने वाली थी इसलिए सबने सोचा कि इससे पहले ही मैच को फिनिश किया जाए। इसलिए प्लान ये बना कि अगर विकेट गिरे तो फिर स्टुअर्ट ब्रॉड को भेजा जाएगा जो लगातार छक्के मारने की कोशिश करेंगे। हालांकि जब मैच और आगे बढ़ा और जीत के लिए केवल 20 रन बचे तब ब्रॉड ने कहा कि अब मैं बल्लेबाजी के लिए नहीं जा सकता, किसी और को भेजना चाहिए। इसके बाद बेन स्टोक्स मेरे पास आए और कहा कि आपने कभी विनिंग रन नहीं बनाया है इसलिए अगर हमें जीत के लिए 4 रन चाहिए हों और रविंद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे हों तो फिर क्या आप जाकर विनिंग रन बनाना चाहेंगे ? मैंने कहा कि मुझे पता नहीं है कि मैं ऐसा कर सकता हूं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...