COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ v IND: जेम्स नीशम और टॉड एस्टल भारत के खिलाफ आखिरी दो मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
9.35K   //    28 Jan 2019, 20:00 IST

Enter caption

न्यूज़ीलैंड के धाकड़ ऑलराउंडर जेम्स नीशम और लेग स्पिनर टॉड एस्टल को भारत के खिलाफ अंतिम दो एक दिवसीय मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है । तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को टीम से बाहर कर दिया गया है। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम सीरीज पहले ही गंवा चुकी है।

ब्रेसवेल पिछले दो मैचों में गेंद से महंगे साबित हुए थे। वह अपने तीन मैचों में केवल एक ही विकेट ले पाए । हालांकि उन्होंने दूसरे एकदिवसीय मैच में तेज अर्धशतक लगाकर बल्ले से अच्छा योगदान दिया था। वहीं दूसरी ओर सोढी भी पिछले दो मैचों में गेंद से प्रभावित करने में असफल रहे।

नीशम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान लगभग दो साल बाद वनडे में वापसी की थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने तीन मैचों में दस छक्के मारे थे। वह श्रीलंका सीरीज के बाद हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे थे। फिट होने के बाद, नीशम ने सुपर स्मैश में वेलिंगटन के लिए कुछ मैच खेले,जिसके बाद उन्हें न्यूज़ीलैंड की टीम में चुना गया।

स्पिन गेंदबाज टॉड एस्टल ने न्यूज़ीलैण्ड के लिए अब तक सिर्फ 11 मैच ही खेले हैं। वह घुटने की चोट के कारण टीम से बाहर हुए थे। इस महीने एस्टल ने चार बार सुपर स्मैश में कैंटरबरी के लिए अपनी फिटनेस साबित की। उनके पास अपने प्रदर्शन के आधार पर विश्वकप में जगह बनाने का सुनहरा मौका होगा।

न्यूज़ीलैण्ड के मुख्य चयनकर्ता गाविन लार्सन ने कहा कि," ऑलराउंडर जेम्स नीशम और टॉड एस्टल का न्यूज़ीलैंड टीम में स्वागत है। श्रृंखला में यह देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं। हम अभी भी टीम में चयन के लिए, विकल्प खुले रखना चाहते हैं।"

गौरतलब है कि भारत ने शुरुआती तीन एकदिवसीय मैच जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज के अंतिम दो मैच क्रमश: 31 जनवरी और 3 फरवरी को हैमिल्टन और वेलिंग्टन में खेले जाएंगे । अगले दो मैचों में भारतीय कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे। उनकी अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे।

Get Cricket News In Hindi Here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...