ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज के IPL 2024 से बाहर होने की वजह आई सामने, T20 World Cup में खेलने की उम्मीदों को लगा झटका 

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's T20I Series: Game 3

जून में वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जगह बनाने के लिए अलग-अलग देशों के कई खिलाड़ियों के पास आईपीएल का 17वां सीजन दावेदारी पेश करने का एक सुनहरा मौका है। हालाँकि, इस मौके को भुना पाने में कुछ खिलाड़ियों को चूकना पड़ रहा है, क्योंकि वह चोटिल हो जा रहे हैं। चोटिल होकर IPL 2024 से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ़ (Jason Behrendorff) का नाम भी शामिल हो गया है, जो लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते नजर आते। बेहरनडॉर्फ़ को ट्रेनिंग के दौरान काफी जबरदस्त चोट लगी और वह लम्बे समय के लिए भी बाहर हो सकते हैं।

पिछले गुरुवार को वाका में बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे जेसन बेहरनडॉर्फ़ को नेट्स सत्र के दौरान एक गेंद बाएं टखने के ऊपर लग गई। वह गंभीर दर्द में नजर आये। उनकी चोट के लिए रिकवरी की जरूरत नहीं है लेकिन उन्हें फिट होने में कुछ हफ़्तों का समय लगेगा, जिसकी वजह से वह आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। मुंबई इंडियंस ने बेहरनडॉर्फ़ की जगह इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ल्यूक वुड को शामिल किया है।

जेसन बेहरनडॉर्फ़ पिछले 12 महीनों में ऑस्ट्रेलिया की T20I में एक अहम सदस्य के रूप में रहे हैं। उन्होंने 2023 में दक्षिण अफ्रीका और भारत के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच मैच खेले और सिर्फ 6.60 की इकॉनमी रेट के साथ आठ विकेट लिए।

33 वर्षीय को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई T20I सीरीज के दौरान मिचेल स्टार्क की वापसी के कारण अपनी जगह गंवानी पड़ी थी और उनके पास अपनी जगह के लिए दावेदारी पेश करने का एकमात्र मौका आईपीएल का आगामी सीजन ही था लेकिन अब वह चोटिल हो गए हैं। देखना होगा कि मैदान में उनकी वापसी कब होती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar