Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News:  चोट की वजह से काफी लम्बे समय तक क्रिकेट से दूर रहेंगे जेसन बेहरनडॉर्फ़

TOP CONTRIBUTOR
न्यूज़
1.16K   //    08 Oct 2019, 14:26 IST

जेसन बेहरनडॉर्फ़ पिछले काफी समय से चोट से परेशान है
जेसन बेहरनडॉर्फ़ पिछले काफी समय से चोट से परेशान है

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ़ ने आगामी क्रिकेट सीजन 2019-20 सत्र के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। उन्होंने यह निर्णय रीढ़ की हड्डी ऑपरेशन कराने के लिया है और इसी वजह से वो काफी लम्बे समय तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। बेहरनडॉर्फ़ ने इसकी पुष्टि मंगलवार को की। वो अगले हफ्ते इस ऑपरेशन के लिए न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे। यह वही चोट है, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिनसन कई सालों तक क्रिकेट से दूर रहे।

बेहरनडॉर्फ़ ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ से विचार-विमर्श के बाद कहा, " दुर्भाग्य से मैं पिछले काफी समय से एक ही चोट से परेशान हूं और कई चीज़ों को आजमाने के बाद भी चोट फिर से वापस आ जाती है। काफी सोचने और परामर्श के बाद हमने निर्णय लिया कि सर्जरी ही इस इंजरी से हमेशा के लिए छुटकारा पाने का सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।"

यह भी पढ़ेंसौरव गांगुली ने रवि शास्त्री को लेकर दिया बड़ा बयान

बेहरनडॉर्फ़ ने उन खिलाड़ियों से भी इस बारे में राय ली जो इस सर्जरी से गुजरे हैं। उनके हमवतन जेम्स पैटिनसन, न्यूजीलैंड के शेन बॉन्ड ने भी यह सर्जरी करवाई थी। 

उन्होंने कहा, "मैं सर्जरी के बारे में अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैंने कई ऑस्ट्रेलियाई और कीवी गेंदबाजों से बात की है जिन्होंने इसी तरह की सर्जरी करवाई है और उन सभी ने मुझे सकरात्मक नतीजों के बारे बताया। यह सर्जरी दूसरे तेज गेंदबाजों के लिए सफल रही और उन सभी ने इसके बाद क्रिकेट में वापसी भी की।"

गौरतलब यही कि बेहरनडॉर्फ़ 2015 से इस चोट से परेशान है और कई बार इसकी वजह से वो मैदान से भी दूर रहें हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...