Create

जेसन गेलेस्पी ने स्टीव स्मिथ को उप कप्तान बनाए जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
जेसन गेलेस्पी का मानना है कि स्टीव स्मिथ को उप कप्तान बनाना सही फैसला है
जेसन गेलेस्पी का मानना है कि स्टीव स्मिथ को उप कप्तान बनाना सही फैसला है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जेसन गेलेस्पी (Jason Gillespie) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम (Australia Cricket Team) का उप कप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गेलेस्पी ने कहा है कि पहले वो स्मिथ को लीडरशिप रोल दिए जाने के पक्ष में नहीं थे लेकिन धीरे-धीरे उनका नजरिया बदलता गया।

इससे पहले टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। टिम पेन ने सेक्स्टिंग स्कैंडल के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। टिम पेन ने 2017 में एक लड़की को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में ये कदम उठाया था।

समय बीतने के साथ ही मेरा नजरिया भी स्मिथ को लेकर बदला - जेसन गेलस्पी

इसके बाद पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था, जबकि स्टीव स्मिथ को उप कप्तानी सौंपी गई थी। जेसन गेलेस्पी ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्मिथ को लेकर कहा,

जब बॉल टैंपरिंग का मामला हुआ था तब मैंने सोचा नहीं था कि वो एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के लीडरशिप रोल में आ पाएंगे। मैं उनको कप्तानी दिए जाने के पक्ष में नहीं था। हालांकि समय बीतने के साथ ही मेरे नजरिए में बदलाव आया और निश्चित तौर पर मेरा मानना है कि वो लीडरशिप की भूमिका निभा सकते हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने जो कुछ किया उसके लिए उन्हें काफी सजा मिल चुकी है।

आपको बता दें कि 2018 में साउथ अफ्रीका टूर पर हुए बॉल टैंपरिंग की वजह से स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था और उनके ऊपर बैन भी लगा दिया गया था। हालांकि उसके बाद अब एक बार फिर स्टीव स्मिथ की लीडरशिप रोल में वापसी हो रही है और उन्हें टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment