Create
Notifications

'खेल भावना' बहस पर शेन वॉर्न पर साथी क्रिकेटर ने किया जोरदार पलटवार

शेन वॉर्न के साथ पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्‍पी
शेन वॉर्न के साथ पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्‍पी
Vivek Goel

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के बीच हुआ विवाद बहस का विषय बन चुका है। हाल ही में शेन वॉर्न (Shane Warne) ने इस पर अपनी टिप्‍पणी की थी और अब महान लेग स्पिनर पर पूर्व साथी क्रिकेटर जेसन गिलेस्‍पी (Jason Gillespie) ने पलटवार किया है।

याद हो कि केकेआर और डीसी के बीच मैच के दौरान ऋषभ पंत को गेंद लगने के बाद अश्विन ने अतिरिक्‍त रन लिया था और फिर इयोन मोर्गन के साथ उनकी बहस हुई थी।

फिर जब अश्विन ने मोर्गन को आउट किया तो बहुत जोशीले अंदाज में जश्‍न मनाकर इस विवाद को तूल दिया। इस घटना के बाद वॉर्न ने ट्वीट करके मोर्गन का समर्थन किया था।

वॉर्न ने ट्वीट किया था, 'दुनिया को इस विषय और अश्विन पर विभाजित नहीं होना चाहिए। यह बहुत आसान है- यह खराब है और दोबारा कभी नहीं होना चाहिए। अश्विन वो आदमी क्‍यों रहे दोबारा, मेरे ख्‍याल से इयोन मोर्गन को उन्‍हें दबाने का पूरा अधिकार है।'

जेसन गिलेस्‍पी का शेन वॉर्न पर पलटवार
जेसन गिलेस्‍पी का शेन वॉर्न पर पलटवार

वॉर्न के ट्वीट पर अब गिलेस्‍पी ने पलटवार किया है। गिलेस्‍पी ने वॉर्न के ट्वीट की पहली कुछ लाइनों को उपयोग किया और फिर अपनी बात लिखी। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने साथ ही लिखा कि खिलाड़ी को अधिकार है कि उसे कैसे खेलना है जब तक वो किसी भी निर्धारित नियमों का उल्लंघन नहीं करते हैं।

गिलेस्‍पी ने वॉर्न को दिया करारा जवाब

गिलेस्पी ने ट्वीट किया, 'दुनिया को इस विषय और अश्विन पर विभाजित नहीं होना चाहिए। यह बहुत आसान है- यह खराब है और दोबारा कभी नहीं होना चाहिए। हम खिलाड़ी पर दोष क्‍यों मढ़ते हैं, जो खेल के नियम के अंतर्गत खेल रहा है? मेरा मानना है कि खिलाड़‍ियों को एमसीसी द्वारा बनाए गए खेल के कानून के अंतर्गत खेलने का पूरा अधिकार है।'

इस घटना के बाद अश्विन ने ट्वीट की सीरीज में अपनी सफाई पेश की थी। अश्विन ने यह भी बताया कि उन्‍हें नहीं पता था कि गेंद पंत को लगकर गई है। अश्विन ने कहा कि अगर मैं देख भी लेता कि पंत के हाथ पर गेंद लगकर गई है तो भी दौड़ता क्‍योंकि खेल के कानून के मुताबिक यह गैरकानूनी नहीं है।

अश्विन ने अपने आलोचकों को कहा कि सही मुद्दा खोजकर विचार रखें। उन्‍होंने साथ ही कहा कि प्रत्‍येक खिलाड़ी को अधिकार है कि वह किस तरह खेलना चाहता है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...