Create
Notifications

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान दोबारा बनाने को लेकर जेसन गिलेस्पी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ
Nitesh
visit

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर ट्रेवर होंस ने स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तान बनाने को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि स्मिथ दोबारा कप्तान बनने के दावेदार हैं। वहीं अब एक और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने स्मिथ को कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है। पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने कहा है कि अगर स्टीव स्मिथ दोबारा कंगारू टीम के कप्तान बनते हैं तो उन्हें निराशा नहीं होगी।

हाल ही में स्पोर्टस्टार पर एक इंटरव्यू के दौरान जेसन गिलेस्पी से स्टीव स्मिथ के दोबारा कप्तान बनने को लेकर सवाल पूछा गया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों ने जो गलती की थी उसकी काफी बड़ी सजा उन्हें मिल चुकी है, ऐसे में अगर वो दोबारा कप्तान बनते हैं तो ये काफी अच्छी बात होगी।

उन्होंने कहा " जब केपटाउन में बॉल टैंपरिंग की पूरी घटना हुई थी, तब मुझे नहीं लगा था कि स्टीव स्मिथ दोबारा ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे। क्रिकेट इतिहास में इस अपराध के लिए इतनी बड़ी सजा किसी और को नहीं मिली होगी। स्टीव स्मिथ एक नैचुरल लीडर हैं और अगर टिम पेन के बाद उन्हें कप्तान बनाया जाता है तो फिर मुझे उससे कोई ऐतराज नहीं होगा।"

ये भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया का कप्तान दोबारा बनने की उम्मीद

जेसन गिलेस्पी के मुताबिक गेंदबाज को कप्तान नहीं बनाना चाहिए

पैट कमिंस
पैट कमिंस

गिलेस्पी ने आगे कहा " स्मिथ के अलावा और भी ऑप्शन हैं, जैसे पैट कमिंस हैं। लेकिन क्या एक तेज गेंदबाज को कप्तान बनाना सही रहेगा। परंपरागत रूप से देखें तो शायद ये ठीक नहीं है, क्योंकि अगर तेज गेंदबाज कप्तानी करेगा तो फिर वो या तो ज्यादा ओवर डालेगा या फिर कम ओवर डालेगा।"

पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने आगे कहा " मेरे हिसाब से गेंदबाज को गेंदबाज ही बने रहने देना चाहिए। एक विकेटकीपर या फिर बल्लेबाज को ही कप्तान बनाना ज्यादा सही है। मैं पैट कमिंस के कप्तान बनने की संभावना से इंकार नहीं कर रहा हूं। ट्रैविस हेड भी दूसरे ऑप्शन हैं। वो 20 साल की उम्र से ही साउथ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं और उनके पास कप्तानी का काफी अनुभव है।"

ये भी पढ़ें: जब युवराज सिंह ने बस में सचिन तेंदुलकर के साथ वाली सीट पर बैठने से कर दिया था मना


Edited by Nitesh

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now