Create
Notifications

जेसन रॉय ने आईपीएल, पीएसएल और बीबीएल में से बेहतर लीग के बारे में बताया 

जेसन रॉय आईपीएल, पीएसएल और बीबीएल तीनों ही लीग में खेले हैं
जेसन रॉय आईपीएल, पीएसएल और बीबीएल तीनों ही लीग में खेले हैं
EXPERT COLUMNIST
Modified 10 Jul 2020
न्यूज़

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने वर्ल्ड कप 2019 में भारत के खिलाफ मिली जीत को टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई। इंग्लैंड की टीम ने 2019 वर्ल्ड कप को जीता था, लेकिन एक समय टीम काफी संघर्ष कर रही थी। जेसन रॉय ने इसके अलावा आईपीएल और पीएसएल की तुलना को लेकर भी अहम प्रतिक्रिया दी है।

CricTracker को दिए इंटरव्यू में जेसन रॉय ने कहा,

"भारत के खिलाफ हुए मैच ने टीम को काफी फायदा पहुंचाया। हमारी फुल टीम वापस आ चुकी थी और हमने वो मैच जीता भी था। इस जीत के बाद हम सब रिलेक्स हो गए और हमने अपना नेचुरल गेम खेलना शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ हुए मैच में चोट से ठीक होते हुए जेसन रॉय ने इंग्लैंड टीम में वापसी की थी। इस मैच में उन्होंने 57 गेंदों में 7 चौके और दो छक्कों की मदद से 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इंग्लैंड ने इस मैच में भारत को 31 रनों से शिकस्त दी थी।

यह भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की ट्रेनिंग टीम का ऐलान 

जेसन रॉय ने आईपीएल और पीएसएल की तुलना को लेकर भी प्रतिक्रिया दी

आईपीएल में जेसन रॉय दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात लायंस के लिए खेले हैं, तो पीएसएल में क्वेटा ग्लेडियेटर्स और लाहौर कालंदर्स और बीबीएल में सिडनी ठंडर्स और सिडनी सिक्सर्स के लिए खेले हैं। विश्व की यह तीन सबसे महत्वपूर्ण लीग में से एक हैं और जेसन रॉय ने तीनों में से एक लीग को बेस्ट बताया।

जेसन रॉय ने कहा,

"मैं पाकिस्तान सुपर लीग के लिए सिर्फ एक बार पाकिस्तान गया हूं, मैं भारत 3-4 बार गया हूं। बीबीएल पूरी तरह से अलग हैं। क्रिकेट अनुभव की बात करूं, तो मैं आईपीएल के साथ जाऊंगा।"

अपने आईपीएल करियर में जेसन रॉय ने 8 मुकाबलों में 29.83 की औसत और 133.58 के स्ट्राइक रेट से 179 रन बनाए हैं। आईपीएल 2020 के लिए जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें: एशिया कप को जून 2021 तक किया गया स्थगित

Published 10 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now