Create

इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से हो सकता है बाहर

England v South Africa - 1st Vitality IT20
England v South Africa - 1st Vitality IT20

लम्बे समय के खराब फॉर्म के कारण जेसन रॉय (Jason Roy) इंग्लैंड (England) के दो अहम असाइनमेंट से बाहर हो सकते हैं। इंग्लैंड की टीम के पाकिस्तान दौरे और टी20 वर्ल्ड कप की टीम से उनको बाहर बैठाया जा सकता है। इयोन मॉर्गन की कप्तानी में सफेद गेंद क्रिकेट में जेसन रॉय टीम का अहम हिस्सा थे।

हालांकि इस समर जेसन रॉय ने अपनी फॉर्म से संघर्ष किया है। वह छह टी20 मैचों में महज 78 रन ही बना पाए हैं। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट भी 100 से नीचे रही है। नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज में उनके बल्ले से एक शतकीय पारी आई। इसके बाद सिलसिला वही रहा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह एक बार फिर से फ्लॉप रहे।

मॉर्गन के बाद टीम के कप्तान बने जोस बटलर अपनी पिंडली की चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में संभावना यह भी है कि पाक दौरे की शुरुआत में मोईन अली टीम के कप्तान हो सकते हैं। जेसन रॉय को खुद के बाहर होने के बारे में पता है और खबरों के अनुसार उन्होंने द हंड्रेड में अपनी टीम के खिलाड़ियों को यह बताया भी है। इंग्लैंड की टीम का ऐलान शुक्रवार को होना है।

England v South Africa - 2nd Vitality IT20
England v South Africa - 2nd Vitality IT20

बेन स्टोक्स ने अन्य दो प्रारूप में ध्यान केन्द्रित करने के लिए वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। पाकिस्तान दौरे से वह भी बाहर रह सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच उनके लिए प्राथमिकता है और यह मुकाबला पाकिस्तान दौरे पर जाने से कुछ दिन पहले ही समाप्त होगा।

मार्क वुड अपनी चोट के कारण इस पूरे समर से बाहर रहे हैं। ऐसे में उनकी टीम में वापसी हो सकती है। वह वापसी को लेकर अब ट्रेनिंग भी करेंगे। देखना होगा कि उनकी फिटनेस किस तरह की रहती है। इंग्लैंड की टीम पिछले साल पाकिस्तान आने वाली थे लेकिन बाद में कुछ कारणों से दौरा रद्द कर दिया गया था।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment