Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: जसप्रीत बुमराह ने अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया

KR Beda
ANALYST
न्यूज़
Published 24 Aug 2019, 14:11 IST
24 Aug 2019, 14:11 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन चायकाल के तुरंत बाद जसप्रीत बुमराह ने डैरेन ब्रावो को आउट कर अपने टेस्ट करियर के 50 विकेट पूरे कर लिए। इसी के साथ ही जसप्रीत बुमराह ने अश्विन को पीछे छोड़ भारत की तरफ से सबसे कम गेंदों में 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।जसप्रीत बुमराह ने 50 विकेट लेने के लिए 2465 गेंदों का समय लिया, जबकि अश्विन ने यह उपलब्धि 2597 गेंदों में हासिल की।

भारतीय तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, जो भारत के गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी है, ने 11 टेस्ट में 50 विकेट हासिल कर वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी के नाम था, जिन्होंने 13 टेस्ट में इस उपलब्धि को हासिल किया था।

जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर के मैचों में आराम दिया गया था। लेकिन टेस्ट मैचों में वापसी कर रहे इस गेंदबाज ने अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ एक विकेट लिया था।

अहमदाबाद के इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। वह तब तक खुद को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की महत्वपूर्ण कड़ी साबित कर चुके थे। पहले ही मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को दोनों पारियों में अपना शिकार बनाया।

पहले टेस्ट में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 297 रन पर ऑल आउट हो गयी। भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए, जबकि रविन्द्र जडेजा 58 रन के साथ दूसरे बड़े स्कोरर रहे। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज की टीम 189 रन पर 8 विकेट खो चुकी थी। भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा ने 5 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को हार के करीब धकेल दिया।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Modified 21 Dec 2019, 00:15 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...