"जसप्रीत बुमराह टी20 क्रिकेट में श्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं"

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह को लेकर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि इस समय टी20 क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह नम्बर एक तेज गेंदबाज हैं। जेम्स पैटिनसन इस बार मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ ही खेलेंगे। जसप्रीत बुमराह के साथ खेलने को पैटिनसन ने अलग बात बताया।

जेम्सइस बार मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले जेम्स पैटिनसन ने कहा कि दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ काम करना अलग ही बात है। जसप्रीत बुमराह इस समय दुनिया के नम्बर एक टी20 तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने आगे कहा कि सबसे छोटे प्रारूप में बुमराह विश्व के सबसे बेहतर गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ने वाले खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह पर बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल में जसप्रीत बुमराह के साथ लसिथ मलिंगा ही होते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। मलिंगा के नहीं होने से गेंदबाजी का बड़ा भार बुमराह के ऊपर है। मलिंगा और बुमराह मिलकर हर टीम के लिए परेशानी खड़ी करने का काम करते थे। हालाँकि ट्रेंट बोल्ट इस बार मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हैं। मलिंगा के साथ बुमराह की जोड़ी शानदार लगती थी और मलिंगा से उन्हें सीखने को भी मिलता था।

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी तो बेहतरीन नजर आती है लेकिन मलिंगा के जाने से गेंदबाजी में कमजोरी नजर आती है। हालांकि कई गेंदबाज हैं लेकिन मलिंगा की भरपाई कोई नहीं कर सकता। मुंबई इंडियंस की टीम डिफेंडिंग चैम्पियन भी है इसलिए उनके उपर दबाव भी काफी ज्यादा होगा। देखना होगा कि बिना मलिंगा के यह टीम इस बार आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करती है।

पिछली बार फाइनल मैच में मलिंगा ने चेन्नई सुपरकिंग्स को एक रन से पराजय झेलने पर मजबूर कर दिया था। वही टीम इस बार पहले मैच में मुंबई के सामने है। इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स भी उस हार का बदला पहले ही मैच में जरुर लेना चाहेगी। समय आने पर सभी चीजें स्पष्ट हो जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now