Create
Notifications

भारत के दिग्गज खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से दिया जा सकता है रेस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
SENIOR ANALYST

भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है लेकिन वर्कलोड को मैनेज करने के लिए बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है।

जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए आराम दिया गया था। भारत ने ये टेस्ट मैच 317 रनों के विशाल अंतर से जीता। हालांकि बुमराह अहमदाबाद में होने वाले तीसरे मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से ये मुकाबला काफी अहम है।

पीटीआई से बातचीत में मामले से जु़ड़े बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया,

जसप्रीत बुमराह पहले ही 180 ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया टूर से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले तक उन्होंने लगभग 150 ओवर गेंदबाजी की है। इसके अलावा फील्ड पर भी उन्होंने कई घंटे बिताए। मोटेरा में होने वाले दो अहम टेस्ट मैचों के बाद उन्हें रेस्ट देना बनता है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो तीसरे डे-नाईट टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस भारतीय टीम के लिए काफी अहम है

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेंट में वो इंडियन टीम के पेस अटैक को लीड करते हैं, इसीलिए उनका पूरी तरह फिट रहना काफी अहम हो जाता है। बुमराह कई बार इंजरी का शिकार हो चुके हैं और इसी वजह से टीम मैनेजमेंट उनके वर्कलोड का खास ख्याल रखती है।

भारतीय टीम को अभी इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच और खेलने हैं। ऐसे में संभव है कि बुमराह इन दोनों मुकाबलों का हिस्सा हों लेकिन आगे के बिजी शेड्यूल को देखते हुए उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने की इच्छा जताई

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now