Hindi Cricket News: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं
जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने के एक सप्ताह पहले ही भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर हो गए। बुमराह को उनकी पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था। भारतीय टीम प्रबंधन अब दिसंबर में होने वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले बुमराह की वापसी की उम्मीद कर रहा है। ऐसे में बुमराह का नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर होना तय माना जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, “बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में होने वाली सीरीज में वापसी कर सकते हैं। टीम प्रबंधन बहुत स्पष्ट है और वो बुमराह की वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं चाहते। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में बुमराह की वापसी बहुत जल्दबाजी होगी।"

यह भी पढ़े: जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

टीम प्रबंधन के सूत्रों ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज़ को बुमराह की वापसी के लिए लक्ष्य नहीं बनाया जा रहा। कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री चाहते हैं कि बुमराह पूरी तरह से ठीक हो जाएं और इसके बाद ही वापसी करें, क्योंकि भारत की ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले 2020 टी20 विश्व कप पर भी नज़रें हैं और बुमराह उस टूर्नामेंट में भारत के प्रमुख गेंदबाज होंगे।

इसका मतलब है कि बुमराह की इस साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने में में कोई भूमिका नहीं होगी। आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारत इस साल सीमित ओवरों की क्रिकेट ज्यादा खेलेगा। भारतीय टीम इस साल अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज ही खेलेगी, ऐसे में बुमराह अब भारत के लिए अगले साल ही टेस्ट खेलते हुए नजर आएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now