Create

केपटाउन में जसप्रीत बुमराह की पुरानी यादें हुई ताजा, किया भावुक ट्वीट

जसप्रीत बुमराह ने केपटाउन में अपने टेस्‍ट करियर की शुरूआत की थी
जसप्रीत बुमराह ने केपटाउन में अपने टेस्‍ट करियर की शुरूआत की थी
reaction-emoji
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के लिए केपटाउन लौटकर उनकी विशेष यादें ताजा हो गई। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में तीसरा टेस्‍ट 11 जनवरी से शुरू होगा।

बुमराह ने 5 जनवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में ही टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। भारतीय तेज गेंदबाज मंगलवार को उसी मैदान पर लौटेंगे जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में भारत की भिड़ंत होगी।

जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट किया, 'केपटाउन जनवरी 2018 - जहां टेस्‍ट क्रिकेट में मेरी शुरूआत हुई। चार साल में एक खिलाड़ी और व्‍यक्ति के रूप में मेरी बढ़ोतरी हुई है और इस मैदान पर लौटकर विशेष यादें ताजा हो गईं।'

Cape Town, January 2018 - is where it all began for me in Test cricket. Four years on, I’ve grown as a player and a person and to return to this ground brings back special memories. 😊 https://t.co/pxRPNnqwBH

ध्‍यान दिला दें कि जसप्रीत बुमराह ने 2018 में अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में चार विकेट लिए थे। इसके बाद से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का प्रमुख हिस्‍सा बने हैं। भारतीय टीम ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे व अंतिम टेस्‍ट के लिए तैयारी शुरू की। ध्‍यान दिला दें कि भारतीय टीम ने सेंचुरियन में 113 रन से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। फिर दक्षिण अफ्रीका ने जोहानसबर्ग में 7 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज 1-1 से बराबर की।

विराट कोहली की होगी वापसी

टीम इंडिया के लिए तीसरे टेस्‍ट से पहले सुखद खबर यह है कि नियमित टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली की टीम में वापसी होगी। कोहली पीठ के ऊपरी हिस्‍से में जकड़न के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए थे।

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी संकेत दिए थे कि उन्‍हें तीसरे टेस्‍ट में कोहली की वापसी की उम्‍मीद है। द्रविड़ ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, 'विराट कोहली पूरी तरह ठीक नजर आ रहे हैं। वह ठीक हो जाएंगे। उन्‍हें थोड़ा दौड़ने का मौका मिला। उनके पास खुद को परखने का कुछ और समय है। उम्‍मीद है कि केप टाउन में कुछ नेट्स सेशन से उन्‍हें बेहतर महसूस हो और वह खेलने के लिए तैयार रहे। मैंने उनके बारे में सबकुछ सुना और उनसे बातचीत की। वो चार दिनों में खेलने के लिए ठीक हो जाएंगे।'

विराट कोहली अगर टीम को सीरीज जिताने में कामयाब हो गए तो ऐसे पहले भारतीय कप्‍तान बन जाएंगे, जिनके नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्‍ट सीरीज जीती।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...