बोल्ड होने के बाद बेन स्टोक्स ने क्यों दिया ऐसा रिएक्शन ?...जसप्रीत बुमराह ने बताई बड़ी वजह

बेन स्टोक्स बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए (Photo Credit - BCCI)
बेन स्टोक्स बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए (Photo Credit - BCCI)

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद उन्होंने जिस तरह का रिएक्शन दिया वो काफी चर्चा का विषय बन गया। वहीं जसप्रीत बुमराह ने दिन के खेल के बाद बताया कि आखिर बेन स्टोक्स ने क्यों उस तरह का रिएक्शन दिया। बुमराह के मुताबिक स्टोक्स शायद इस बात से हैरान थे कि गेंद रिवर्स स्विंग क्यों नहीं हुई और सीधी क्यों आ गई।

इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए। इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को बोल्ड किया। बुमराह ने जिस गेंद पर स्टोक्स को बोल्ड किया वह काफी कमाल की थी। स्टोक्स ने इस गेंद पर आउट होकर चौंकने वाला रिएक्शन दिया। आउट होने के बाद बेन स्टोक्स को खुद पर भरोसा नहीं हुआ और अपना बैट छोड़ कर बुमराह को देखते हुए उन्होंने अपने हाथ खड़े कर दिए।

बेन स्टोक्स को लगा था गेंद उनसे दूर जाएगी - जसप्रीत बुमराह

हर किसी के मन में यही सवाल था कि आखिर बेन स्टोक्स ने इस तरह का रिएक्शन क्यों दिया। वहीं जब जसप्रीत बुमराह से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि शायद स्टोक्स गेंद को समझ नहीं पाए थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जसप्रीत बुमराह ने कहा,

मुझे नहीं पता कि बेन स्टोक्स क्या सोच रहे थे लेकिन मैंने गेंद को आउट स्विंग कराना चाहा लेकिन गेंद सीधी चली गई। मुझे लगा कि शायद बेन स्टोक्स ने गेंद की शाइन को देख लिया हो और सोचा हो कि गेंद उनसे दूर चली जाएगी लेकिन वो सीधा आ गई और वो बोल्ड हो गए। बेन स्टोक्स काफी खतरनाक बल्लेबाज हैं और इसी वजह से उनका विकेट लेना काफी अहम था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता