Create

"बाबर आजम गेंदबाजों से डरते नहीं हैं और यह उनका गुण है," पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान

वह इस समय काफी अच्छी फॉर्म में हैं
वह इस समय काफी अच्छी फॉर्म में हैं
reaction-emoji
निरंजन

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक शीर्ष बल्लेबाज हैं। मियांदाद ने बाबर आजम की बल्लेबाजी की प्रशंसा की है। इसके अलावा जावेद ने यह भी उम्मीद जताई कि आने वाले समय में बाबर आजम के नाम कई सारे रिकॉर्ड होंगे।

मीडिया से बातचीत करते हुए मियांदाद ने कहा कि बाबर आजम एक शीर्ष हिटर हैं और उनकी बल्लेबाजी क्षमताओं पर कोई संदेह नहीं है। बाबर आजम गेंदबाजों से डरने वाले नहीं हैं। यह उनका विशेष गुण है। आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज 27 वर्षीय बल्लेबाज को शुभकामनाएं देते हुए जावेद मियांदाद ने उम्मीद जताई कि बाबर आज़म कई अन्य सम्मान और रिकॉर्ड अपने नाम के साथ जोड़ेंगे।

हाल ही में पाकिस्तान के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुहम्मद हुरैरा नामक क्रिकेटर ने तिहरा शतक लगाया है। वह ऐसा करने वाले दूसरे सबसे युवा पाकिस्तानी हैं। पहले स्थान पर जावेद मियांदाद का नाम आता है। इस पर मियांदाद ने कहा कि अगर कोई बल्लेबाज ट्रिपल सेंचुरी लगाता है तो वह निश्चित रूप से शानदार खिलाड़ी है।

टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम टॉप स्कोरर थे
टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम टॉप स्कोरर थे

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में लगातार अच्छा खेल दिखा रही है। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इसमें बाबर आजम की बल्लेबाजी का बड़ा योगदान रहा था। बाबर आजम टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हालांकि बांग्लादेश दौरे पर उनका बल्ला खामोश रहा था। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में बाबर आजम ने फिर से धाकड़ खेल दिखाया। वह हर प्रारूप में खुद को साबित कर रहे हैं और वर्ल्ड क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा भी होती है।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की सफलता का बड़ा कारण है। दोनों बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...