Create

पीसीबी को बाबर आजम से कप्तानी को लेकर तालमेल बिठाने की जरूरत है, पूर्व खिलाड़ी का अहम बयान 

Nitesh
Pakistan v England - 7th IT20
बाबर आजम के स्ट्राइक रेट की काफी आलोचना होती है

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली हार के बाद बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी के ऊपर सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बाबर आजम से ये पूछना चाहिए कि कहीं कप्तानी का दबाव उनकी बल्लेबाजी के ऊपर तो नहीं पड़ रहा है।

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया और उन्होंने 285 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान एक बेहतरीन शतक भी लगाया लेकिन इसके बावजूद उनके स्ट्राइक रेट की काफी आलोचना हुई। जावेद मियांदाद के मुताबिक पीसीबी और कप्तान के बीच का तालमेल अच्छा होना चाहिए।

दबाव पड़ने पर बाबर आजम को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए - जावेद मियांदाद

उन्होंने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में कहा 'बाबर आजम एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं लेकिन बोर्ड को उनसे पूछना चाहिए कि क्या कप्तानी का दबाव उनके ऊपर पड़ रहा है? उनके और बोर्ड के बीच साफ-साफ बातचीत होनी चाहिए। अगर उन्हें लगता है कि वो कप्तानी करते हुए बल्ले के साथ परफॉर्म नहीं कर सकते हैं तो फिर उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। हालांकि बोर्ड को बाबर आजम से बात करनी चाहिए कि वो टीम की कप्तानी के लिए पहली पसंद हैं।'

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सातवें टी20 मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के सस्ते में आउट होने की वजह से पूरी पाकिस्तानी पारी बिखर गई और वो कभी मुकाबले में नहीं दिखे। इस हार के साथ पाकिस्तानी टीम को सीरीज भी गंवानी पड़ी। उन्होंने 3 मुकाबले जीते और इंग्लैंड ने 4 मैच अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment