विराट कोहली के लीव लेने पर जय शाह का बड़ा बयान, इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने को लेकर आई प्रतिक्रिया

South Africa v India - 1st Test
South Africa v India - 1st Test

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के एक भी मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। वो निजी कारणों की वजह से इस वक्त लीव पर चल रहे हैं। इसको लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को लीव लेने का पूरा अधिकार है।

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए नहीं खेलने का फैसला किया था। उनके तीसरे टेस्ट मैच से खेलने की संभावना थी लेकिन वो इन तीन मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने जब टीम का ऐलान किया तो उसमें विराट कोहली का नाम नहीं था।

विराट कोहली बिना वजह के लीव नहीं लेते हैं - जय शाह

जय शाह ने सौराष्ट्र में एक समारोह के दौरान विराट कोहली के लीव लेने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अगर 15 साल में कोई लीव की मांग कर रहा है तो फिर ये उसका अधिकार है। विराट कोहली इस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं कि वो बिना किसी कारण के लीव की मांग करेंगे। हमे अपने प्लेयर्स पर विश्वास जताना चाहिए और उनको पूरी तरह से सपोर्ट करना चाहिए। हम विराट कोहली से बाद में बात करेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी विराट कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था,

ये इस सीरीज के लिए काफी शर्मनाक है कि विराट कोहली नहीं खेलेंगे लेकिन इंडिया ने पिछला टेस्ट मुकाबला जीता था। विराट कोहली काफी क्वालिटी वाले प्लेयर हैं। उनके अंदर जो जज्बा और आग है, वो देखने लायक है। हालांकि निजी मामलों को हमेशा ही काफी महत्व दिया जाता है। तो भारतीय टीम में से किसी एक को आगे आकर वो जिम्मेदारी लेनी होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता