"राहुल द्रविड़ को एनसीए का हेड बनाकर बीसीसीआई ने सबसे अच्छा काम किया है"

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़

दिग्गज भारतीय महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। झूलन गोस्वामी का मानना है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) का हेड बनाकर बीसीसीआई ने सबसे अच्छा काम किया है।

स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान झूलन गोस्वामी ने एनसीए में बिताए गए अपने दिनों के बारे में बताया। झूलन गोस्वामी से पूछा गया कि जब वो एनसीए में थीं तो राहुल द्रविड़ की वजह से कितना फर्क पड़ा था। इस पर उन्होंने कहा कि जब भी जरुरत पड़ी तब उनकी मदद के लिए राहुल द्रविड़ हमेशा मौजूद होते थे। उन्होंने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो एक क्रिकेटर के तौर पर राहुल द्रविड़ का एनसीए में होना काफी शानदार है। सुबह हो या शाम जब भी आप चाहें राहुल द्रविड़ के पास जाकर मदद मांग सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के 4 स्टार खिलाड़ी जो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

राहुल द्रविड़ काफी अच्छी तरह से मोटिवेट करते थे - झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी ने बताया कि तकनीक पर काम करने के अलावा राहुल द्रविड़ काफी अच्छी तरह से मोटिवेट भी करते थे। इंजरी से उबर रहे प्लेयर के लिए ये सबसे अच्छी चीज होती है। उन्होंने कहा,

ग्राउंड में आपके आने से पहले वो वहां मौजूद होते थे। वो आपको बताते थे कि परिस्थितियों से कैसे निपटा जाए। अगर एक बल्लेबाज के तौर पर आप टेक्निकल चीज पूछते तो उसके बारे में भी वो बताते थे। इसके अलावा अगर आपके अंदर नकारात्मक विचार आ रहे हैं, क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि जब आप चोट से वापसी कर रहे होते हैं तो दिमाग में कई तरह की निगेटिव चीजें आने लगती हैं। ऐसे में राहुल द्रविड़ काफी मदद करते थे। एक प्रोफेशनल एथलीट के तौर पर ये काफी अहम है कि वहां पर कोई ऐसा हो जो आपको मोटिवेट कर सके।

ये भी पढ़ें: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय गेंदबाजों के 3 यादगार और बेहतरीन स्पेल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता