Create
Notifications
Advertisement

झूलन गोस्वामी ने बताया कि वो वुमेंस बिग बैश लीग में क्यों नहीं खेलती हैं

झूलन गोस्वामी
झूलन गोस्वामी
Nitesh
ANALYST
Modified 03 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय महिला टीम (India Womens Cricket Team) की दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने खुलासा किया है कि वो क्यों वुमेंस बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) में नहीं खेलती हैं। इसके पीछे झूलन गोस्वामी ने एक बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक वो बंगाल क्रिकेट टीम को नहीं छोड़ सकती हैं और उनके डोमेस्टिक मैच वुमेंस बिग बैश लीग के दौरान ही होते हैं। यही वजह है कि वो इस लीग में नहीं खेलती हैं।

स्पोर्ट्स टुडे पर खास बातचीत के दौरान झूलन गोस्वामी ने खुलासा किया कि कैसे उन्हें वुमेंस बिग बैश लीग में खेलने का ऑफर मिला था लेकिन बंगाल टीम के लिए उन्हें इस ऑफर को ठुकराना पड़ा।

उन्होंने कहा "महिला बिग बैश लीग के पहले सीजन के दौरान मुझे वहां पर खेलने का ऑफर मिला था। मैं वहां पर खेलने के लिए उत्साहित थी। मैंने आईपीएल में ऐसा देखा था लेकिन वुमेंस क्रिकेट में इस तरह की प्रतियोगिता नहीं हुई थी। मैं वहां खेलना चाहती थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया का सीजन और हमारा डोमेस्टिक सीजन एक साथ ही शुरु होता है। इसीलिए मैं क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के सेक्रेट्री से मिलने गई। मैंने उनसे कहा कि मैं इस सीजन बंगाल के लिए नहीं खेलना चाहती हूं क्योंकि मुझे ऑस्ट्रेलिया से एक बेहतरीन ऑफर मिला है।"

ये भी पढ़ें: हसन अली का चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल को लेकर बड़ा बयान, कहा 8वें रैंक की टीम ने भारत को हरा दिया था

बंगाल टीम की वजह से वुमेंस बिग बैश लीग का ऑफर ठुकराया - झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी ने आगे बताया "इतना सुनते ही सेक्रेट्री ने मुझसे कहा कि अगर तुम इस सीजन नहीं खेलोगी तो हम हिस्सा ही नहीं लेंगे। तुम्हारी गैरमौजूदगी में लड़कियों की देखभाल कौन करेगा और हमें हार का सामना करना पड़ेगा। मैंने उनसे पूछा कि कहीं वो मजाक तो नहीं कर रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि वो सीरियस हैं। अगर मैं नहीं खेली तो फिर कैंप लगाने का कोई मतलब नहीं होगा क्योंकि मेरे बिना टीम को हार का सामना करना पड़ेगा और फिर एक दिनों का कैंप ही बहुत रहेगा। हम ट्रॉफी जीतना चाहते हैं और वो तुम्हारे बिना संभव नहीं है।"

दिग्गज तेज गेंदबाज ने आगे कहा " मैंने लड़कियों के बारे में सोचा जो अपना करियर बनाना चाहती थीं। इसलिए मैंने सर से कहा कि मैं वुमेंस बिग बैश लीग छोड़ दूंगी और डोमेस्टिक क्रिकेट खेलुंगी। तब से मैंने वहां पर नहीं खेलने का फैसला किया क्योंकि डोमेस्टिक मैच और वुमेंस बिग बैश लीग के मुकाबले एक साथ ही होते हैं। हर बार जब मुझे ऑफर मिलता है तो मैं मना कर देती हूं।"

ये भी पढ़ें: "मिस्बाह उल हक, यूनिस खान और वकार यूनिस कोच के तौर पर जीरो हैं"

Published 03 Jan 2021, 14:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now