Create
Notifications

झाय रिचर्डसन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा में से बेहतर बल्लेबाज बताया

झाय रिचर्डसन
झाय रिचर्डसन
SENIOR ANALYST
Modified 21 Jul 2020
न्यूज़

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा में से बेहतर बल्लेबाज का नाम बताया है। एक पोडकास्ट के दौरान झाय रिचर्डसन से पूछा गया कि अपने करियर में अभी तक जिन भी बल्लेबाजों को उन्होंने गेंदबाजी की है, उनमें से कौन सबसे बेहतर है। इस सवाल के जवाब में झाय रिचर्डसन ने विराट कोहली और सौरव गांगुली की तुलना की।

झाय रिचर्डसन कंधे की चोट की वजह से काफी समय से क्रिकेट से दूर रहे थे। चोट के कारण वो वर्ल्ड कप 2019 और एशेज सीरीज से भी बाहर हो गए थे। हालांकि पिछले साल उन्होंने वापसी जरुर की थी और कुछ वनडे मैच खेले थे लेकिन वो पूरी तरह से फिट नहीं लग रहे थे। झाय रिचर्डसन ने हालिया इंटरव्यू में रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही। उनसे पूछा गया था कि उनके करियर के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन रहे हैं। इस सवाल के जवाब में रिचर्डसन ने विराट कोहली का नाम लिया।

ये भी पढ़ें: इरफान पठान ने विराट कोहली की तुलना सौरव गांगुली से की

बिना किसी शक के विराट कोहली बेस्ट बल्लेबाज हैं। वो काफी एनर्जी के साथ बैटिंग करते हैं और जब वो बल्लेबाजी करते हैं तो काफी अलग लेवल पर होते हैं। भारतीय टीम में रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हैं लेकिन कोहली का स्तर ही अलग है। विराट कोहली ऐसी जगह पर गेंद को मारते हैं कि जिसके बारे में आप कल्पना भी नहीं कर सकते। आप कह सकते हैं कि अपनी बल्लेबाजी के दौरान वो टीम के दूसरे खिलाड़ियों को भी अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। वो कुछ ही देर में मैच का पासा पलट सकते हैं।

झाय रिचर्डसन ने विराट कोहली को वनडे में कई बार आउट किया है

झाय रिचर्डसन ने विराट कोहली को कई बार वनडे क्रिकेट में आउट किया है। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार विराट कोहली को भारत में गेंदबाजी की है। वो मेरे खिलाफ तुरंत आक्रामक होना चाहते थे। पहली ही गेंद से वो रन बनाने की कोशिश करते थे।

ये भी पढ़ें: अगर आईपीएल यूएई में हो तो शायद आरसीबी का प्रदर्शन अच्छा रहे - आकाश चोपड़ा

Published 21 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now