Create

बेन स्टोक्स के ब्रेक लेने के फैसले का न्यूजीलैंड के क्रिकेट ने किया समर्थन

England & Pakistan Nets Session
England & Pakistan Nets Session

इंग्लैंड के अहम खिलाड़ियों में से एक बेन स्टोक्स ने अपनी मानसिकता को प्राथमिकता देते हुए अनिश्चित समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है और इसी वजह से वो भारत के खिलाफ आगामी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भी नहीं खेलते हुए नजर आएंगे। इससे पहले भी कई खिलाड़ियों ने मानसिक स्थिति को आराम देने के लिए क्रिकेट से दूरी बनाई है। हालांकि कुछ लोगों ने स्टोक्स के निर्णय की अहम सीरीज को देखते हुए निंदा भी की। वहीं ईसीबी के डायरेक्टर समेत कई खिलाड़ियों ने भी स्टोक्स का समर्थन किया और इसी कड़ी में अब न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम का नाम भी जुड़ गया है।

नीशम ने ट्वीट कर लिखा कि 'खेल से दूर उनके समय के लिए शुभकामनाएँ, यह समय का रिमाइंडर है. भले ही यह आसान या कठिन क्यों न हो, पिछले कुछ साल कई अलग-अलग कारणों से सभी के लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं। एक-दूसरे के प्रति थोड़ा दयालु बनें।'

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी स्टोक्स के निर्णय का सम्मान किया है और उन्हें अपना पूरा समर्थन दिया। ईसीबी ने एक बयान में कहा कि वह स्टोक्स के फैसले का पूरी तरह से समर्थन करता है और वह इस अवधि के दौरान खेल से दूर उनकी मदद करना जारी रखेगा।

स्टोक्स की गैरमौजूदगी इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका

बेन स्टोक्स ने भले ही अपनी मानसिक स्थिति और चोट की वजह से ब्रेक लिया हो लेकिन इससे इंग्लैंड टीम की मुश्किलें काफी बढ़ गयी हैं। टेस्ट में इंग्लैंड का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी की गैरमौजूदगी से मेजबान टीम को भारतीय टीम के सामने करारा झटका लगा है। स्टोक्स एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो गेंद और बल्ले दोनों के साथ के साथ मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं और उनकी भरपाई करना आसान नहीं होगा।

गौरतलब है कि इंग्लैंड को हाल ही में घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार मिली थी। वहीं भारतीय टीम को भी विश्व टेस्ट चैम्पियशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment