Create

जो रूट ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, 2021 का बड़ा रिकॉर्ड बनाया

Nitesh
जो रूट
जो रूट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और यॉर्कशायर के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। जो रूट इस साल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1,000 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। यॉर्कशायर की तरफ से ग्लेमोर्गन के खिलाफ काउंटी मैच खेलते हुए उन्होंने ये आंकड़ा अपने नाम किया। रूट ने कार्डिफ में खेले गए इस मुकाबले में 99 रनों की शानदार पारी खेली।

जो रूट ने यॉर्कशायर की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया। उनकी पारी के अलावा ऑस्ट्रेलियाई पेसर माइकल नीसर ने मेहमान टीम की बल्लेबाजी को धराशायी कर दिया। ग्लेमोर्गन ने पहले खेलते हुए 149 रन बनाए थे, जवाबमें यॉर्कशायर की टीम 111 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद जो रूट और यॉर्कशायर के कप्तान स्टीव पैटर्सन ने पारी को संभाला और अच्छी पार्टनरशिप की।

ये भी पढ़ें: कैमरन बैनक्रोफ्ट के नए खुलासे के बाद बॉल टैंपरिंग मामले की फिर से हो सकती है जांच

जो रूट और स्टीव पैटर्सन के बीच 9वें विकेट के लिए 118 रनों की शानदार साझेदारी हुई। हालांकि रूट दुर्भाग्यशाली रहे और सिर्फ एक रन से अपना शतक नहीं पूरा कर पाए। अगर वो ऐसा कर लेते तो फिर उनका ये 32वां फर्स्ट क्लास शतक होता और इस साल का पांचवा होता। उनके पहले 3 शतक उपमहाद्वीप में खेले गए टेस्ट मैचों में आए थे। रूट की पारी की बदौलत यॉर्कशायर ने 230 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 81 रनों की बढ़त हासिल की।

जो रूट ने 2021 में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है

जो रूट ने इस साल जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उनकी अगुवाई में इंग्लैंड ने श्रीलंका को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था। उन्होंने उस सीरीज में दो लगातार शतक लगाए थे जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था। इसके बाद भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने शानदार दोहरा शतक जड़ा था।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान इंग्लैंड का अहम सदस्य उपलब्ध नहीं रहेगा

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment