Create

जो रूट के लिए हुई भविष्यवाणी, वह सचिन तेंदुलकर का ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four

जो रूट (Joe Root) ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दस हजार रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहला स्थान हासिल किया है। उनके साथ एलिस्टेयर कुक का नाम भी शामिल है। दोनों ने 31 साल 157 दिन की उम्र में यह मुकाम हासिल किया। रूट को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क टेलर ने कहा है कि वह सचिन तेंदुलकर का ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 15921 रन हैं। उन्होंने 200 मुकाबलों में यह आंकड़ा प्राप्त किया। रूट मौजूदा खिलाड़ियों में दस हजार रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं और अभी वह 5 से 6 साल तक और खेल सकते हैं।

मार्क टेलर का कहना है कि रूट के पास कम से कम पांच साल बचे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि तेंदुलकर का रिकॉर्ड हासिल करने योग्य है। रूट बल्लेबाजी कर रहे हैं और मैंने उनको पिछले 18 महीने से दो साल तक ऐसा करते हुए देखा है। वह अपने करियर के शीर्ष पर है, इसलिए अगर वह हेल्दी रहता है तो उनके लिए 15,000 प्लस रन हैं।

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इस जीत का क्रेडिट जो रूट को जाता है। उन्होंने चौथी पारी में खेलते हुए नाबाद 115 रन बनाए और अपनी टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर लाकर जीत दिलाई। इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है।

"One of England's all-time greats!" 👏The moment Rooty reached his 26th Test century 🏏@Root66 | @IGCom https://t.co/DBO9QKiurG

बेन स्टोक्स ने भी इंग्लैंड की टीम की दूसरी पारी के दौरान अर्धशतक जमाया। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में न्यूजीलैंड को 132 पर आउट कर दिया था। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 141 रन बनाकर सिमट गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 285 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment