Create
Notifications

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान, सचिन तेंदुलकर से भी ज्यादा रन बना सकते हैं जो रूट

जो रूट
जो रूट
Nitesh
ANALYST
Modified 26 Jan 2021
न्यूज़

इंग्लैंड के महान क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट ने दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जो रूट के अंदर इतनी क्षमता है कि वो टेस्ट क्रिकेट में महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से भी ज्यादा रन बना सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि रूट 200 टेस्ट मैच इंग्लैंड के लिए खेल सकते हैं।

जो रूट ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने चार पारियों में कुल 426 रन बनाए और इस दौरान एक दोहरा शतक उन्होंने जड़ा। इसके बाद अगले मुकाबले में 150 से ज्यादा रन उन्होंने बनाए। इसके साथ ही जो रूट इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

द टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में ज्योफ्री बॉयकॉट ने बताया कि कैसे जो रूट दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। उन्होंने कहा " इस बारे में भूल जाइए कि जो रूट इंग्लैंड की तरफ से डेविड गॉवर, केविन पीटरसन और मुझसे ज्यादा रन बना सकते हैं। उनके पास इतनी क्षमता है कि वो 200 टेस्ट मैच खेलें और सचिन तेंदुलकर से भी ज्यादा रन बनाएं। रूट अभी 30 साल के हैं और उन्होंने अभी तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 8249 रन बना चुके हैं। अगर वो किसी गंभीर चोट का शिकार नहीं होते हैं तो फिर वो सचिन तेंदुलकर के 15,921 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।"

"जो रूट की तुलना कोहली, स्मिथ और विलियमसन जैसे प्लेयर्स के साथ होनी चाहिए"

बॉयकॉट ने आगे कहा कि जो रूट की तुलना केवल उनके साथ खेलने वाले दिग्गज क्रिकेटरों के साथ होनी चाहिए। उन्होंने कहा "विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन भी जबरदस्त खिलाड़ी हैं। ये प्लेयर भी काफी रन बना सकते हैं। हमें रूट की बैटिंग का लुत्फ उठाना चाहिए और उनकी तुलना केवल इन्हीं दिग्गज खिलाड़ियों के साथ करनी चाहिए। उनकी तुलना संन्यास ले चुके प्लेयर्स से नहीं होनी चाहिए क्योंकि हर प्लेयर अलग माहौल में अलग हिसाब से खेलता है।"

ये भी पढ़ें: "अगर मिचेल स्टार्क उपलब्ध रहते हैं तो फिर आरसीबी की टीम उन्हें जरुर खरीदने की कोशिश करेगी"

Published 26 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now